रोहतास: बस पलटने से बीएसएफ जवान की मौत, एक दर्जन घायल, नौकरी लगने की खुशी में परिवार साथ गए थे तुतला भवानी, लौटने के दौरान हुआ हादसा

रोहतास जिले के काराकाट थाना क्षेत्र के दहियाड़ी गांव के समीप बसंत बिगहा में शुक्रवार रात एक बस अनियंत्रित होकर चाट में पलट गई. हादसे में बीएसएफ के जवान की मौत हो गई और करीब एक दर्जन लोग घायल हुए है. सभी तुतला भवानी धाम से दहियार गांव लौट रहे थे. घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है. मृतक बीएसएफ जवान दहियारी गांव के ही निवासी अजीत कुमार बताए जाते है.

घटना के बारे में बताया जाता है कि बीएसएफ जवान छुट्टी पर अपने गांव आये थे और अपनी नौकरी लगने की खुशी में परिवार एवं गांव के लोगों के साथ बस से तिलौथू प्रखंड के मां तुतला भवानी धाम गए थे. वापसी के दौरान गांव के समीप बस अनियंत्रित होकर चाट में पलट गई. जिसपर सवार बीएसएफ जवान समेत करीब एक दर्जन से लोग घायल हो गए. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची. सभी घायलों को आनन-फानन में नजदीकी निजी अस्पताल में इलाज के लिए ले जाया गया.

घायलों में बीएसएफ जवान की स्थिति गंभीर देख चिकित्सकों ने बेहतर इलाज के लिए रेफर कर दिया, मगर रास्ते में ही जवान ने दम तोड़ दिया. घटना के बाद गांव में मातम पसरा है. परिजनों ने बताया कि पिछले साल 2021 में बीएसएफ जवान अजीत की ज्वाइनिंग हुई थी, जिसके बाद ट्रेंनिग व पोस्टिंग जोधपुर में हुई थी. अभी वो छुट्टी पर अपने गांव आए थे. घटना के बाद परिजनों, मृतक की पत्नी श्रद्धा देवी एवं दो मौसम बेटियों का रो-रो कर बुरा हाल है.

थानाध्यक्ष दिवाकर कुमार ने बताया कि शुक्रवार रात 9 बजे दहियाड़ी गांव के बसंत बिगहा में बस पलटने की सूचना मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंची. करीब एक दर्जन घायल लोगों को इलाज के लिए अपस्ताल में भर्ती कराया गया. जिसमें गंभीर रूप से घायल बीएसएफ जवान अजीत को बेहतर इलाज के लिए डेहरी रेफर किया गया था. शनिवार सुबह सूचना मिली कि इलाज के बनारस ले जाने के क्रम में रास्ते में अजीत की मौत हो गई. मृतक जवान के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया है. 

Leave a Reply