नोखा में बारिश के बीच कच्चा मकान गिरने से बच्ची घायल, सिसिरिता में दो मवेशी की मौत

नोखा में रूक-रूक कर हो रही बारिश से दुर्घटनाएं भी सामने आ रही हैं. नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड नंबर 6 में गुरुवार को बारिश के कारण एक कच्चा मकान गिर गया, जिससे उसमें रह रहे बिकेंद्र चौधरी की पुत्री 10 वर्षीय राधा कुमारी गंभीर रूप से घायल हो गई. उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल के ट्रामा सेंटर ले जाया गया.

बिकेंद्र चौधरी ने बताया कि बेटी के कंधे एवं पैर में गंभीर चोट आई है. मकान गिरने से परिवार बेघर हो गया है. वार्ड नं-6 के वार्ड पार्षद तेजनारायण सिंह ने बताया कि पीड़ित परिवार को आवास योजना का लाभ मिला रहता तो आज बेघर नहीं होते. बताया कि नोखा नप वार्ड नं- 6 में बहुत सारे कच्चे मकान गिरने की स्थिति में हैं. कई परिवार बसावट वार्ड में प्लास्टिक डाल कर झुग्गी-झोपड़ी में रहने को मजबूर हैं. नगर परिषद से अभी तक इन लोगों को आवास का लाभ नहीं मिल रहा है.

उधर, नोखा प्रखंड के सिसिरिता टोला में बरसात से कच्चा मकान गिर गया, जिसमें दबकर दो बकरी मर गई. गाय-भैंस भी चोटिल हुए हैं. घटना सिसिरिता टोला निवासी दयाशंकर चौधरी के घर का बताया जाता है. पीड़ित ने बताया कि आवास के लिए चयन होने के बाद भी आवास सहायक द्वारा आवास की राशि नहीं दी जा रही है.

वहीं, नौहट्टा प्रखंड क्षेत्र में बारिश के कारण कई कच्चा घर क्षतिग्रस्त हो गया. सीओ रामप्रवेश राम के पास 70 लोगों ने आवेदन दी. सभी को आपदा प्रबंधन से पांच मीटर प्लास्टिक मुहैया कराया गया है. सीओ ने बताया कई लोगों ने आवेदन नहीं दिया है. बता दें कि कि नौहट्टा प्रखंड में काफी संख्या में खपरैल घर है. बारिश होने पर खपरैल घरों में पानी टपक रहा है. क्षेत्र में एक सप्ताह से लगातार बारिश होने से कई घर ध्वस्त हुए एवं काफी संख्या में क्षतिग्रस्त भी हैं.

Ad*

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here