रोहतास: अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह का एक सदस्य क्रेटा कार के साथ गिरफ्तार, यूपी से चोरी कर लाया था कार, नंबर प्लेट व इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस सहित एक लाख 24 हजार नगद भी बरामद

रोहतास में पुलिस ने अंतराज्यीय वाहन चोर गिरोह के एक सदस्य को चोरी के एक कार के साथ गिरफ्तार किया है. इस संबंध में बुधवार को जानकारी देते हुए सासाराम एसडीपीओ दिलीप कुमार ने बताया कि विशेष टीम का गठन कर जांच के दौरान यह सफलता हाथ लगी है. उन्होंने बताया कि सासाराम मुफस्सिल थाना क्षेत्र के लालगंज नहर रोड में धुवां पुल के पास वाहन चेकिंग के दौरान एक सफेद रंग की क्रेटा गाड़ी आ रही थी. जिसे रोका गया तो उक्त चालक ने क्रेटा गाड़ी को घुमा कर भागने का प्रयास किया, तभी पुलिस बल के सहयोग से वाहन को चला रहे युवक को पकड़ा गया.

गिरफ्तार चालक की पहचान सासाराम नगर थाना क्षेत्र के फजलगंज साकिम गीताघाट कॉलोनी निवासी 20 वर्षीय सरोज कुमार सिंह के रूप में हुई है. गिरफ्तार युवक से वाहन के संबंध में पूछने पर स्पष्ट नहीं जबाब दिया तो उस संबंध में छानबीन की गई. इस दौरान पाया गया कि उक्त क्रेटा गाड़ी चोरी की है, जो उत्तर प्रदेश के बुलंद शहर थाना क्षेत्र से चोरी की गई है. जिस संबंध में बुलंदशहर कोतवाली थाना (उत्तर प्रदेश) में 20 अक्टूबर को प्राथमिकी दर्ज है.

एसडीपीओ ने बताया कि गिरफ्तार व्यक्ति के पास रखे बैग में वाहन चोरी करने के लिए उपयोग में लाए जाने वाली इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस एवं अन्य वस्तुएं बरामद की गई हैं. जिसमें हुंडई कार की 2 चाभी, सुजूकी की 6 चाभी, तार काटने वाला ब्लेड 7 पीस, ब्लेड कभर, पंचिंग टूल, गाड़ी नंबर प्लेट, अल्फाबेट स्टीकर, एलीगेटर वायर, रिमोट की कभर सहित एक लाख 24 हजार रुपए बरामद किया गया है. एसडीपीओ ने बताया कि पकड़ाये गये व्यक्ति के संबंध में गुप्त सूत्रों से पता चाला कि यह अन्तर राज्यीय वाहन चोर गिरोह का सदस्य है. जो दूसरे राज्यों से वाहन चोरी कर फर्जी नंबर प्लेट लगाकर बेचते है एवं कई सारे अवैध कार्य करते है. पकड़ाये सरोज कुमार पूर्व में नगर थाना कांड संख्या 213/21 में जेल भी जा चुका है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here