रोहतास: आपसी विवाद में एक व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या, विराेध में सासाराम पोस्ट ऑफिस चौक जाम

रोहतास जिले के सासाराम मुफ्फसिल थाना क्षेत्र अंतर्गत धौडाढ़ ओपी क्षेत्र के धनकाढ़ा में दो पक्षों में हुए आपसी विवाद में रविवार को लाठी-डंडे व पत्थर से पीट-पीट कर 35 वर्षीय वकील राम की हत्या कर दी गई. बताया जा रहा है कि जमीन के पुराने विवाद में यह हत्या की गई है. घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों व भीम आर्मी के सदस्य ने सासाराम के पोस्टऑफिस चौक को जाम कर दिया है और राज्य सरकार व पुलिस-प्रशासन के खिलाफ नारे लगा रहे है.

पोस्ट ऑफिस चौक पर तोड़-फोड़ एवं पुलिस से हाथापाई भी की गई है. मामले को राजनीतिक रंग देने का प्रयास भी किया जा रहा है. पोस्ट ऑफिस चौक के पास सासाराम एसडीओ, एसडीपीओ, डीटीओ, थानाध्यक्ष समेत पुलिस बल कैंप किए हुए हैं. परिजन एसपी को बुलाने की मांग पर अड़े हैं. प्राप्त जानकारी के अनुसार धनकाढ़ा गांव में दो परिवारों में भूमि विवाद था. उसी भूमि पर मकान बनाने को लेकर दोनों पक्षों में विवाद हो गया. इसके बाद लाठी-डंडे से मारपीट होने लगी.

इस दौरान वकिल राम को गंभीर चोट आई, जिसे परिजन सदर अस्पताल आए थे. परंतु चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया. इसके बाद मृतक शव के साथ पोस्ट ऑफिस चौक पहुंच गए और सड़क पर शव रख प्रदर्शन करने लगे. उनका कहना है कि मुंह ढक कर आए गांव के दबंगों के द्वारा हत्या की गई है. गांव में पुलिस पोस्ट भी है, लेकिन फिर भी कोई नहीं आया और पीट-पीट कर दबंगों द्वारा हत्या कर दी गई.

बताया जाता है कि शुक्रवार को भी दोनों पक्षों में जमकर मारपीट के दौरान दोनों पक्षों से एक-एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गए थे. ग्रामीणों की सूचना पर शुक्रवार की रात घटना स्थल के मौके पर बीच-बचाव करने पहुंची पुलिस टीम पर दोनों पक्षों द्वारा हमला बोल दिया गया था, जिसमें धौडाँड ओपी में पदस्थापित एसआई बीपी चौधरी एवं एक सिपाही जख्मी हो गए. कहा जा रहा कि धनकाढ़ा गांव में दोनों पक्षों में लगभग आठ महीने से जमीन का आपसी विवाद चल रहा है.

Leave a Reply