रोहतास में मैट्रिक परीक्षा पहले दिन एक छात्रा निष्कासित, 1097 रहे अनुपस्थित; डीएम ने केंद्रों का किया निरीक्षण

बिहार बोर्ड की मैट्रिक की परीक्षा गुरुवार से रोहतास के 55 परीक्षा केंद्रों पर शुरू हुई. पूरे उत्साह के साथ परीक्षार्थी परीक्षा देने पहुंचे. परीक्षा को लेकर केंद्रों पर सुरक्षा के चाक-चौबंद व्यवस्था की गई है. लेकिन, कई परीक्षा केंद्रों पर लगे जाम से परीक्षार्थियों को पहुंचने में परेशानी हुई. पहले दिन दोनों पालियों में गणित विषय की परीक्षा हुई. प्रथम पाली में महिला कॉलेज डालमियानगर से कदाचार के आरोप में एक छात्रा को निष्कासित किया गया है.

वही पहली पाली में 29280 परीक्षार्थी सम्मिलित हुए, जबकि 437 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे. जबकि दूसरी पाली में 28925 परीक्षार्थी शामिल हुए और 660 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे. परीक्षा के पहले दिन जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार ने जिला मुख्यालय सासाराम में एसपी जैन कॉलेज एवं ऑक्सफोर्ड कान्वेंट स्कूल पहुंचकर कर विधि व्यवस्था का जायज़ा लिया.

इस दौरान उन्होंने कई परीक्षार्थियों के एडमिट कार्ड का मिलान किए. परीक्षा दे रहे सभी छात्रों को मास्क पहनकर परीक्षा देने को कहा. वीक्षकों से परीक्षार्थियों की परीक्षा हाल में प्रवेश से पहले की गई जांच के बारे में जानकारी ली. मौके पर सासाराम एसडीओ मनोज कुमार एवं एसडीपीओ संतोष कुमार राय भी मौजूद रहे. इसके अलावे डीईओ संजीव कुमार समेत अन्य वरीय पदाधिकारियों की टोली अलग-अलग परीक्षा केंद्रों पर भ्रमण करती रही.

Leave a Reply