रोहतास में उत्पाद विभाग की सिर्फ महिला टीम ने चलाया राज्य का सबसे बड़ा अभियान, दो महिला समेत 44 गिरफ्तार

रोहतास जिले में उत्पाद विभाग की विशेष टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए शराब बेचने एवं पीने के आरोप में शनिवार रात अलग-अलग इलाकों से 44 लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार 44 लोगों में दो महिला शराब तस्कर भी शामिल है. इस दौरान दो शराब की भट्ठी ध्वस्त करते हुए भारी मात्रा में 75 लीटर महुआ शराब तथा पांच हजार किलो जवां महुआ जप्त किया गया है.

इस ऑपरेशन की सबसे बड़ी बात यह है कि पूरी कार्रवाई को बड़े ही गुपचुप तरीके से महिला अधिकारी सहायक आयुक्त उत्पाद अमृता कुमारी के नेतृत्व में जाबांज महिला सिपाहियों ने अंजाम दिया है. जिसमें राज्यभर के सभी जिले से आए हुए उत्पाद विभाग की 140 महिला निरीक्षक व आरक्षी शामिल थी. अभियान के सफल समापन के बाद डीएम धर्मेंद्र कुमार ने सहायक उत्पाद आयुक्त रोहतास अमृता कुमारी को बधाई देते हुए अभियान दल में संलग्न सभी महिला पदाधिकारी व आरक्षी बलों की भी प्रशंसा की.

डीएम ने कहा कि अवैध रूप से शराब तैयार करने वालों तथा उसका सेवन करने वालों को कठोर चेतावनी देते हुए कहा कि भविष्य में भी इसी प्रकार की कठोर निरोधात्मक कार्रवाई अवैध शराब निर्माण एवं सेवन करने वालों पर की जाती रहेगी. उत्पाद विभाग के सहायक आयुक्त अमृता कुमारी ने बताया कि अपर मुख्य सचिव अपर निबंधन विभाग एवं रोहतास डीएम धर्मेंद्र कुमार के निर्देश पर शराब माफियाओं पर नकेल कसने के लिए उत्पाद विभाग द्वारा विशेष अभियान चलाकर बड़ी कार्रवाई की गई है.

उन्होंने बताया कि यह कार्रवाई गुप्त तरीके से राज्य के विभिन्न जिलों से आई उत्पाद विभाग के सिर्फ महिला अधिकारियों और महिला सिपाहियों के सहयोग किया गया है. बता दें कि उत्पाद अधिनियम को सख्ती से लागू करने के लिए अब तक पुलिस और उत्पाद विभाग ही अभियान चला रही थी, लेकिन डीएम के निर्देश पर पहली बार महिला टीम द्वारा यह चले अभियान में रोहतास प्रशासन को बड़ी सफलता हाथ लगी है.

Leave a Reply