रोहतास: लोस चुनाव में प्राइवेट स्कूलों के संचालक उपलब्ध कराएंगे बस, डीटीओ ने स्कूल संचालकों के साथ की बैठक

लोकसभा चुनाव को लेकर रोहतास जिले में वाहन कोषांग में बस जमा करने के लिए डीटीओ रामबाबू ने शनिवार को स्कूल संचालकों के साथ बैठक की. बैठक में सभी स्कूल संचालकों को चुनाव के लिए वाहन कोषांग में बस व अन्य वाहन उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया. स्कूल संचालकों से न्यूनतम दो से पांच बस उपलब्ध कराने को कहा गया है.

बिहार पब्लिक स्कूल चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष संतोष कुमार ने बताया कि बैठक में डीटीओ को 100 से अधिक बस उपलब्ध कराने से संबंधित सूची व उसके कागजात उपलब्ध कराया गया है. बैठक में स्कूल संचालकों ने उपलब्ध कराएं गए सूची के अनुसार आगामी 29 मई को बस वाहन कोषांग में जमा कर देने का आश्वासन दिया गया.

डीटीओ ने बताया कि स्कूल संचालकों के द्वारा उपलब्ध कराए गए वाहनों के कागजात के आधार पर कोषांग में लॉगबुक खोला जाएगा. बताया कि चुनाव में कुल 2823 वाहनों की आवश्यकता है. जिसमें सबसे अधिक पोलिंग पार्टी के लिए 2355 वाहनों की जरूरत है. जबकि सेक्टर मजिस्ट्रेट के लिए 250, जोनल मजिस्ट्रेट के लिए 90, सुपर जोनल के लिए 44, एफएसटी के लिए 22 एवं ऑब्जर्वर के लिए सात वाहनों की जरूरत है.

स्वीप कोषांग के लिए 19, प्रषिक्षण कोषांग के लिए 1, इवीएम कोषांग के लिए 14, कार्मिक कोषांग के लिए 2, वेब कास्टिंग के लिए 2 एवं व्हिकल सेल के लिए भी दो वाहनों की जरूरत है. बताया कि इसके लिए मैजिक, पिकअप, ट्रैव्लर, क्रूजर, सिटी राइड, बस, कंटेनर ट्रक, बोलेरो, स्कार्पियो आदि की व्यवस्था कर ली गई है. बैठक में एमवीआइ गुड्डु कुमार समेत परिवहन विभाग के अधिकारी एवं जिला के स्कूल संचालक व उनके प्रतिनिधि उपस्थित थे.

Ad*

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here