रोहतास में पुलिस ने 24 घंटे में 88 अभियुक्तों को किया गिरफ्तार, 421 लीटर देसी व विदेशी शराब बरामद, 18 हजार जुर्माना भी वसूला गया

रोहतास जिले में अपराधियों व शराब तस्करों के विरुद्ध चलाए गए अभियान में पुलिस ने विभिन्न कांडो के 88 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर रविवार को जेल भेज दिया. जबकि दो अभियुक्त को जमानत पर मुक्त किया गया है. एसपी आशीष भारती ने बताया कि 24 घंटे में अभी तक कि सबसे अधिक 88 अभियुक्तों की गिरफ्तारी की गई है.

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपितों में हत्या के प्रयास के 6, पुलिस पर हमला के 8, डकैती के एक व अन्य 6 गम्भीर कांडो के शामिल हैं. उन्होंने बताया कि जिले में पूर्ण शराबबंदी को सख्ती से लागू कराने के लिए जिले के सभी थानाध्यक्षों को अपने-अपने थाना क्षेत्रों के मुख्य चौक-चौराहों, बाजार, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड इत्यादि स्थानों पर शराबियों के धर पकड़ एवं शराबियों पर लगाम लगाने के लिए ब्रेथ एनालाइजर से ऑन स्पॉट जांच करने तथा नियमानुसार कानूनी कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है.

उन्होंने बताया कि शनिवार को विभिन्न थाना द्वारा पूर्ण शराबबंदी को सख्ती से लागू कराने के लिए ब्रेथ एनालाइजर से जांच किया गया. इस दौरान शराब की तस्करी व शराब पीकर रोड पर घूमते 53 लोगों को गिरफ्तार किया गया. इनके पास से लगभग 396 लीटर देशी, 25 लीटर विदेशी व 42000 लीटर महुआ पास जप्त किया गया. शराब तस्करी में शामिल दो बाइक भी जप्त किया गया है. यातायात नियमों का पालन कराने के लिए चलाए गए अभियान के तहत 30 वाहनों से 18 हजार रुपये की जुर्माना की वसूली की गई. अवैध खनन के मामले में पुलिस ने तीन अवैध बालू लदा ट्रैक्टर जप्त किया गया है.

Leave a Reply