अमरनाथ से लौट रहे रोहतास के पूर्व मुखिया की मौत, पांव फिसलने से 300 फीट नीचे खाई में गिरे, जवानों ने रेस्क्यू किया, थोड़ी देर बाद तोड़ दिया दम; साथ में एक महिला यात्री भी घायल

मृतक का फाइल फोटो

रोहतास के एक शख्स की 300 फीट नीचे खाई में गिरने से मौत हो गई है. उक्त घटना अमरनाथ की पवित्र गुफा से लौटने के दौरान हुई है. मृतक 50 वर्षीय विजय कुमार गुप्ता रोहतास थाना क्षेत्र के तुंबा गांव के रहने वाले हैं. वो तुंबा गांव से मुखिया भी रह चुके हैं. जम्मू कश्मीर पुलिस के मुताबिक उक्त तीर्थयात्री को माउंटेन रेस्क्यू टीम और सेना ने संयुक्त रूप बचाया, लेकिन बाद में उनकी मौत हो गई. शव आज रात तक उनके पैतृक गांव लाए जाने की संभावना है. उनके साथ 26 वर्षीय ममता कुमारी नाम की महिला भी थी. जो घायल हुई है. उसका इलाज ब्रारीमार्ग बेस कैंप अस्पताल में चल रहा है.

बताते हैं कि पूर्व मुखिया ने अमरनाथ जाने की सूचना परिजनों को नहीं दी थी. परिजनों ने 17 अगस्त को रोहतास थाने में उनके अपहरण की प्राथमिकी दर्ज कराई थी. प्राथमिकी उनकी पत्नी नीलम देवी ने दर्ज कराई थी. जिसमें कहा था कि 13 अगस्त को पूर्व मुखिया घर में बिना बताए सुबह 4 बजे निकल गए थे. परिजनों ने अपने स्तर से खोजबीन भी की, लेकिन कुछ पता नहीं चला. तब रोहतास थाना में अपहरण की प्राथमिकी दर्ज कराई गई.

थानाध्यक्ष के मुताबिक शुक्रवार की रात 11 बजे जानकारी मिली कि पूर्व मुखिया की मौत अमरनाथ यात्रा के दौरान खाई में गिरने से हो गई है. घटना मध्य कश्मीर के गांदरबल जिले में बालटाल की ओर काली माता मोड़ के पास घटी है. परिजनों को दुर्घटना की जानकारी दे दी गई है. मामले में अनुसंधान के लिए रोहतास पुलिस की टीम जम्मू कश्मीर के लिए रवाना हो गई है.

Ad*

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here