रोहतास के युवाओं के लिए अच्छी खबर, प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए पुलिस देगी निशुल्क शारीरिक दक्षता प्रशिक्षण

रोहतास पुलिस द्वारा पुलिस सेवा के लिए इच्छुक अभ्यर्थियों को शारीरिक दक्षता परीक्षा का निशुल्क प्रशिक्षण दिया जाएगा. इसके लिए पंजीयन की प्रक्रिया ऑनलाइन तथा ऑफलाइन मोड़ में शुरू कर दी गई है. आगामी 10 मई से सुबह छह बजे से शाम सात बजे तक पुलिस केंद्र डेहरी में हर रोज प्रशिक्षण सत्र का आयोजन किया जाएगा.

उक्त प्रशिक्षण में भाग लेने के लिए अभ्यर्थी मोबाइल व व्हाट्सएप नंबर 9431822808 व 6202976165 पर संपर्क कर अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते है. रजिस्ट्रेशन के लिए नाम, पता एवं मोबाइल नंबर की विवरणी भेजना होगा. एसपी आशीष भारती ने बताया कि पुलिस केंद्र डेहरी में बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग द्वारा लिखित परीक्षा में चयनित उम्मीदवारों को पुलिस अवर निरीक्षक एवं प्रारक्ष अवर निरीक्षक के पद पर एवं अन्य परीक्षाओं में सफलता के लिए रोहतास के पुरुष व महिला अभ्यर्थियों को निशुल्क दक्षता प्रशिक्षण कार्यक्रम 10 मई से शुरू किया जा रहा है.

एसपी का कहना है कि जब वे भागलपुर में पोस्टेड थे तो वहां गाइडेंस प्रोग्राम के तहत उन बच्चों को पढ़ाते थे जो प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करते थे. उनमें से कई का सब इंस्पेक्टर के लिए फाइनल सेलेक्शन भी हुआ है. रोहतास में भी एसपी आशीष भारती ने अपने दफ्तर कैम्पस में एक पुस्तकालय की स्थापना की. एसपी दफ्तर में जो पुस्तकालय है, उसका संचालन पुलिस लाइन के पदाधिकारी करते हैं. इसके वाले कैमूर पहाड़ी पर स्थित रेहल व धनसा में भी पुस्तकालय खोला गया है. इनकी मानें तो शिक्षा हर किसी के लिए ही महत्वपूर्ण है.

Leave a Reply