सासाराम स्टेशन पर RPF ने 5 बाल मजदूरों को कराया मुक्त, दो तस्कर गिरफ्तार; हावड़ा-जोधपुर एक्सप्रेस से जयपुर ले जाने की थी तैयारी

आरपीएफ सासाराम द्वारा सासाराम रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म संख्या दो से पांच बाल मजदूरों को मुक्त कराया गया. बाल मजदूरों को बाल मजदूरी कराने के लिए ले जा रहे दो मानव तस्करों को भी गिरफ्तार किया है. इस संबंध में जानकारी देते हुए निरीक्षक प्रभारी सासाराम संजीव कुमार ने शुक्रवार को बताया कि टीम के साथ सासाराम रेलवे स्टेशन पर गश्त चैकिंग किया जा रहा था. उसी दौरान प्लेटफॉर्म नंबर दो पर दो व्यक्तियों को 5 नाबालिग बच्चों के साथ संदिग्ध अवस्था में देखा गया.

कड़ाई से पूछताछ में दोनों संदिग्ध व्यक्तियों ने बताया कि उक्त पांचों बच्चों को बाल श्रम हेतु गाड़ी संख्या 12307 हावड़ा-जोधपुर एक्सप्रेस से सासाराम से जयपुर लेकर जा रहे हैं. वहां से मावली (राजस्थान) जाकर मावली में एक फैक्ट्री में एल्युमिनियम का फ्रेम बनाने का कार्य करवाया जाएगा. आरपीएफ ने दोनों व्यक्तियों को गिरफ्तार कर उचित कानूनी कार्रवाई करते हुए राजकीय रेल पुलिस सासाराम को सुपुर्द किया गया. गिरफ्तार दोनों व्यक्तियों में सासाराम मुफस्सिल थाना क्षेत्र के करवंदिया निवासी हीरालाल कुमार एवं काराकाट गोड़ारी थाना क्षेत्र के चिल्हा निवासी राहुल कुमार शामिल है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here