रोहतास: सड़क पर कील लगाकर लूटपाट करने वाले गिरोह का बदमाश गिरफ्तार, स्कॉर्पियो, लोहे का प्लेट, देशी कट्टा व कारतूस बरामद

रोहतास जिले के सासाराम मुफस्सिल थाना की पुलिस ने सड़क पर कील लगाकर ट्रक समेत अन्य वाहनों के चालकों से लूटपाट करने वाले गिरोह के एक सदस्य को गिरफ्तार किया है. साथ ही पुलिस ने स्कॉर्पियो गाड़ी, उसमें रखा हुआ 10 पीस लोहे का बना त्रिकोण आकार प्लेट, एक देशी कट्टा एवं एक जिंदा गोली बरामद किया है.

इस संबंध में जानकारी देते हुए सासाराम एसडीपीओ दिलीप कुमार ने बताया बिती रात पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि समरडीहां मोड़ के पास एक स्कार्पियों में 6-7 की संख्या में संदिग्ध लोग किसी बड़ी घटना को अंजाम देने तथा लूटपाट की योजना बना रहे है. सूचना का सत्यापन करने के बाद जब पुलिस मौके पर पहुंची तो देखा गया कि एक स्कार्पियों गाड़ी खड़ी है गाड़ी में दो-तीन व्यक्ति बैठे है एवं तीन-चार व्यक्ति गाड़ी के बाहर खड़े होकर आपस में बातचीत कर रहे है. जैसे ही उनलोगों की नजर पुलिस पर पड़ी सभी व्यक्ति वहां से अचानक भागने लगे. जिसके बाद पुलिस ने उन्हें खदेड़ना शुरू कर दिया. इस दौरान पुलिस ने भाग रहे लोगों में एक को पकड़ लिया.

जबकि अन्य नहर के पानी मे कूद कर भागने में सफल रहे. एसडीपीओ ने बताया कि पुलिस की पकड़ आनेवाला अपराधकर्मी मून्ना यादव कैमूर जिले के सबार थाना के कुकढ़ा गांव निवासी रामलाल सिंह का पुत्र है. इससे अन्य व्यक्तियों के बारे में पूछने पर एक व्यक्ति का नाम अंकित यादव बताया एवं अन्य लोगों को अंकित यादव का दोस्त बताया. जिनलोगों का नाम इसकों नहीं पता है. एसडीपीओ ने बताया कि स्कॉर्पियो से 10 पीस लोहे का बना त्रिकोण आकार प्लेट, एक देशी कट्टा एवं एक जिंदा गोली बरामद हुआ है.

एसडीपीओ ने बताया कि गिरफ्तार अपराधकर्मी से पूछताछ पर उसके द्वारा बताया गया कि इनलोगों के द्वारा लोहे का बना हुआ त्रिकोणा आकार प्लेट(कील) को रोड़ पर लगा देते थे. जब उसपर ट्रक गुजरती थी तो उसका चक्का पंचर हो जाता था. जिसके बाद लूटपाट करते थे. उन्होंने बताया कि इस तरह इनलोगों के द्वारा योजनाबद्ध तरीके से इस तरह की घटना का अंजाम देने की योजना बना रहे थे. जिसे पुलिस द्वारा सही समय पर सूचना मिलने पर पकड़ लिया गया. अन्य भागे हुए अपराधकर्मियों के बारे में पता कर गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here