रोहतास पुलिस ने गुम व चोरी हुए 51 मोबाइल बरामद कर मालिकों को लौटाए, एसपी के पहल पर अब तक 32 लाख के 239 मोबाइल बरामद

रोहतास में पुलिस ने गुमशुदा मोबाइल रिकवरी को लेकर चलाए गए अभियान में एक बार फिर बड़ी कामयाबी हासिल की है. एसपी आशीष भारती द्वारा गठित जिला आसूचना इकाई की विशेष टीम ने डेढ़ वर्ष के अंदर चोरी व गुम हुए 239 मोबाइल फोन को बरामद बरामद किया है.

चोरी गए मोबाइल वापस मिलने के बाद मोबाइल मालिक रोहतास पुलिस की वाहवाही कर रहे हैं. क्योंकि एसपी आशीष भारती के रोहतास जिले में योगदान देने के बाद से चोरी व गुम हुए मोबाइल की बरामदगी शुरू हुई है. इस माह में भी अलग-अलग थाना क्षेत्रों से चोरी गए व गुम हुए 51 एंड्राइड फोन को बरामद कर सोमवार को संबंधित शिकायतकर्ता को खुद एसपी आशीष भारती ने अपने हाथों सौंपा तो मोबाइल मालिकों के चेहरे पर मुस्कान आ गई.

एसपी आशीष भारती ने बताया कि ऐसी सूचना प्राप्त हो रही थी कि मोबाईल फोन की चोरी, गुम, लूट व छिनताई की जा रही है तथा अपराधियों द्वारा उक्त मोबाइल का उपयोग अपराधी घटनाओं को अंजाम देने के लिए किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि इस मामले के गंभीरता को देखते हुए जिला आसूचना ईकाई रोहतास के प्रभारी के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया गया. उक्त विशेष टीम के द्वारा चोरी, गुम, लूट, छिनताई आदि मोबाईल फोन की बरामदगी के लिए लगातार अभियान चलाकर अभी तक कुल 293 मोबाइल बरामद किया गया है, जिसका अनुमानित मूल्य लगभग 32 लाख है.

जिसमें अप्रैल व जून-2021 माह में कुल 98 मोबाईल, अगस्त माह में 43, अक्टूबर में 28, जनवरी 2022 में 45, अप्रैल 2022 में 28 मोबाइल जिला असूचना ईकाई के विशेष टीम द्वारा बरामद किया गया. इसके अलावे इस माह यानि जुलाई 2022 में अभी तक 51 मोबाईल फोन बरामद किया गया है. एसपी ने कहा कि यदि आपका मोबाइल किसी प्रकार यथा चोरी, गुम, लूट व छिनताई हो जाती है तो संबंधित थाना से सन्हा कांड कराकर इसकी सूचना घर बैठे रोहतास पुलिस पोर्टल https://rohtaspolice.bihar.gov.in पर नागरिक सेवा Option में जाकर, रिपोर्ट खोया, पाया व चोरी पर क्लिक कर पंजीकृत करा सकते है.

Leave a Reply