रोहतास: पति-पत्नी का संदेहास्पद मौत, पति का फंदे से लटका मिला शव, बेड पर मिली पत्नी की लाश

जिले के रोहतास थाना क्षेत्र के बंजारी स्थित धौड़ा गांव में पति-पत्नी की संदेहास्पद मौत हो गई. यह घटना रविवार की रात की बतायी जा रही है. ग्रामीणों की सूचना पर घटनास्थल पर पुलिस पहुंच दोनों शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सासाराम भेजा. पुलिस ने बताया कि मृतकों में 35 वर्षीय मृतक पूरण भुइयां तथा उसकी पत्नी 32 वर्षीय चिंता देवी शामिल है. रोहतास थानाध्यक्ष राजीव रंजन ने बताया कि मृतक पूरन भुईयां का शव उसके घर में फंदे से लटका मिला है. जबकि पत्नी का शव दूसरे कमरे में बेड पर मृत अवस्था में पड़ा मिला है.

ग्रामीणों ने बताया कि पूरन भुईयां व उसकी पत्‍‍‍‍नी चिंता देवी के बीच रविवार रात झगड़ा हुआ था. झगड़े की आवाज उनलोगों ने भी सुनी थी. इसके बाद क्‍या हुआ पता नहीं. समझा जाता है कि झगड़े के बाद गुस्‍से में पूरन ने गला दबाकर पत्‍नी की हत्‍या कर दी. इसके बाद खुद भी फंदे पर झूल गया। पड़ोसियों ने बताया कि पति-पत्‍नी दिहाड़ी मजदूरी का काम करते थे. लॉकडाउन में कहीं काम न मिलने के कारण दोनों के सामने रोजी-रोटी की समस्या खड़ी हो गई थी. पति-पत्‍नी के बीच आर्थि‍क संकट के कारण रोज-रोज किचकिच होती थी.

सोमवार को उनकी सात वर्षीय बेटी खुशबू , छह वर्षीय खुशी एवं पांच वर्षीय बेटा पवन की सुबह में नींद खुली तो मां को बेसुध पड़ा देखा. वे मां को उठाने लगे. लेकिन काफी हिलाने-डुलाने के बाद भी कोई प्रतिक्रिया नहीं हुई तो बच्‍चे पिता के कमरे में गए. उन्हें फंदे पर लटका हुआ देखकर बच्चे डर गए. वे डर से चीखने-चिल्‍लाने लगे. बच्चों के लगातार रोने पर आसपास के लोगों ने घर में आकर देखा तो वे वहां का नजारा देखकर सन्‍न रह गए. पत्नी बिस्तर पर मृत पड़ी हुई थी तो पति फंदे से झूला हुआ था. लोगों ने इसकी सूचना तत्काल पुलिस को दी. थानाध्यक्ष ने बताया कि प्रथम दृष्टया मामला आत्महत्या का दिख रहा है. पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट से स्थिति और स्‍पष्‍ट होगी.

Ad.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here