रोहतास: नाबालिग के साथ सामूहिक दुष्कर्म, तीन आरोपी गिरफ्तार, एसपी बोले- स्पीडी ट्रायल चलाकर आरोपियों को दिलाएंगे सजा

रोहतास जिले के नोखा थाना अंतर्गत धर्मपुरा ओपी क्षेत्र के कैथी गांव में 12 वर्षीय किशोरी से कुछ युवकों ने सामूहिक दुष्कर्म किया. पीड़िता की मां ने गांव के ही तीन युवकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई. प्राथमिकी दर्ज होने के 24 घंटे के अंदर ही पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए तीनों आरोपितों को भानस ओपी क्षेत्र के रूपी गांव से गिरफ्तार कर लिया है.

बताया जा रहा है कि नाबालिग बच्ची 28 अप्रैल को शौच के लिए निकली थी. तभी कैथी गांव के तीन युवकों ने दबोच लिया. युवकों ने किशोरी के साथ जबरन दुष्कर्म किया. दुष्कर्म के बाद आरोपितों ने उसे इस बारे में किसी को नहीं बताने की धमकी दी. किसी तरह पीड़िता किशोरी घर पहुंची और मामले की जानकारी अपनी मां को दी. जिसके बाद पीड़िता की मां ने तीनों के खिलाफ दुष्कर्म एवं पॉक्सो एक्ट के तहत एफआइआर दर्ज कराई.

मामले को गंभीरता को देखते हुए एसपी आशीष भारती ने धर्मपुरा थानाध्यक्ष ददन राम के नेतृत्व में विशेष टीम का गठन किया. विशेष टीम के छापेमारी के दौरान तकनीकी आधार पर पता चला कि उक्त कांड में शामिल अभियुक्त भानस ओपी क्षेत्र के रूपी गांव में छिपे हुए है. जिसके बाद पुलिस ने छापेमारी कर उक्त कांड में संलिप्त अभियुक्त 18 वर्षीय दीपक पटेल, 24 वर्षीय रामाकांत पटेल एवं 32 वर्षीय सोना सिंह को गिरफ्तार कर लिया है.

एसपी ने कहा कई गिरफ्तार अभियुक्तों ने इस कांड में अपनी-अपनी संलिप्तता स्वीकार किया है. एसपी ने कहा कि कांड के गुणवत्ता एवं अनुश्रवण पर विशेष ध्यान रखते हुए त्वरित अनुसंधान पूर्व कर न्यायालय में आरोप पत्र समर्पित किया जायेगा तथा स्पीडी ट्रायल चलाकर उपरोक्त अभियुक्तों को शीघ्र सजा दिलाई जाएगी.

Leave a Reply