रोहतास: 24 घंटे के भीतर अलग-अलग सड़क दुर्घटना में तीन की मौत

रोहतास जिले में चौबीस घंटे के भीतर अलग-अलग हादसे में तीन लोगों की जान चली गई. जबकि 37 लोग घायल हो गए. घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल के ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है.

पहली घटना नोखा थाना क्षेत्र की है, जहां अमेठी और मिश्रवलिया गांव के नहर पुल के बीच सोमवार को ऑटो पलटने से एक की मौत हो गई. जबकि दो लोग घायल हो गए. सूचना पर पहुंची पुलिस ने सोमवार को शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है. घटना के संबंध में बताया जा रहा कि दिनारा थाना क्षेत्र के महादेवा गांव में तिलक समारोह में शामिल होने के बाद ऑटो सवार लोग वापस सोमवार की सुबह अपने गांव चेनारी थाना क्षेत्र के घोडाडीह गांव जा रहे थे. इसी क्रम में अमेठी से आगे और मिश्रवलिया गांव पुल के बीच ऑटो अनियंत्रित होकर पलट गई. जिससे उसमें सवार तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. तीनों घायलों को एक ऑटो चालक ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नोखा में लाया. जहां प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी ने चेनारी थाना क्षेत्र के घोडाडीह गांव निवासी दिनेश चौधरी को मृत घोषित कर दिया. जबकि घोडाडीह गांव निवासी भुआली सिह और संजीत कुमार को प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर उपचार के लिए सदर अस्पताल सासाराम रेफर कर दिया गया.

दूसरी घटना कोचस थाना क्षेत्र की है, जहां चौसा-सासाराम स्टेट हाइवे पर हरिहर डेरा गांव के समीप सोमवार को ट्रक की टक्कर से बाइक सवार एक व्यक्ति की मौत हो गई. जबकि दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया. मृतक की पहचान कोचस नगर पंचायत के वार्ड नंबर दो निवासी राज बल्लम चौधरी के पुत्र 55 वर्षीय महंगू चौधरी के रूप में हुई है. जबकि घायल की पहचान बक्सर जिले के राजपुर के इस्लामपुर निवासी रौशन कुमार के रूप में हुई है. घायल ​को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कोचस में भर्ती कराया गया है. मृतक के भाई प्रेम चौधरी ने बताया कि ​महंगू चौधरी और रौशन दोनों बाइक से रिश्तेदारी में जा रहे थे. इस क्रम में जैसे ही दोनों हरिहर डिहरा गांव के पास पहुंचे, तभी तेज रफ्तार ट्रक ने पीछे टक्कर मार दिया. जिससे बाइक पर पीछे बैठक मंहगू चौधरी की मौत हो गई, जबकि बाइक चला रहा रौशन घायल हो गया.

तीसरी घटना रोहतास थाना क्षेत्र की है, जहां खजूरी के समीप सोमवार को मैजिक एवं ट्रैक्टर के टक्कर भीषण टक्कर में मैजिक के पलटने से उसमें सवार 11 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने डेहरी बंजारी मुख्य सड़क मार्ग को करीब एक घंटे तक जाम रखा. ग्रामीणों के द्वारा सभी घायल यात्रियों को रोहतास पीएचसी में भर्ती कराया गया, जहां उनका प्राथमिक उपचार के उपरांत बेहतर इलाज के लिए सासाराम सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया. सदर अस्पताल आए एंबुलेंस चालक ने बताया कि सभी घायल तिलक चढ़ा कर झारखंड से लौट रहे थे, इसी क्रम में ट्रैक्टर ने टक्कर मार दिया. सभी घायल आपस में रिश्तेदार है. घटना के बाद ट्रैक्टर चालक ट्रैक्टर को लेकर भागने में सफल रहा. जबकि मैजिक चालक भी गाड़ी छोड़ भाग निकला. सूचना पर पहुंची रोहतास थाने की पुलिस ने मैजिक को जब्त कर लिया.

चौथी घटना नोखा थाना क्षेत्र की है, जहां सोमवार को तराढ़ गांव से आगे अनियंत्रित ऑटो पलटने से आठ घायल हो गए. घायलों में नवानगर थाना क्षेत्र के चनवक गांव निवासी अतवारो देवी, रामविलास, सरैया गांव निवासी उषा देवी सहित आठ लोग शामिल हैं. घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगों को सहयोग से सभी आठ घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल सासाराम भेज दिया. जहां सभी का इलाज चल रहा है. पांचवीं घटना सासाराम की है, जहां एसपी जैन कॉलेज रोड में अनियंत्रित ऑटो पलटने से एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गए. घायल कमल प्रसाद को इलाज के लिए सदर अस्पताल सासाराम में भर्ती कराया गया है.

छठी घटना करगहर थाना क्षेत्र की है, जहां एनएच-319 पर कटियरा टोल प्लाजा के समीप एक अनियंत्रित स्कॉर्पियो ने यात्रियों से भरी ऑटो में पीछे से टक्कर मार दी. घटना में ऑटो सवार आधा दर्जन लोग बुरी तरह घायल हो गए. जिन्हें एक निजी अस्पताल में भर्ती किया गया. जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए रेफर कर दिया है. सातवीं घटना कोचस थाना क्षेत्र की है, जहां हरिहरडिहरा गांव के समीप रविवार की देर रात अज्ञात ट्रक की चपेट में आने बाइक सवार दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. सूचना पर पहुंची रात्रि गश्ती पुलिस ने दोनों घायलों को स्थानीय सीएचसी में भर्ती कराया. जहां चिकित्सकों ने अधेड़ महंगू चौधरी को मृत घोषित कर दिया. जबकि दूसरे को गंभीर स्थिति में सदर अस्पताल सासाराम रेफर कर दिया. आठवीं, घटना नटवार थाना क्षेत्र की है. जहां नटवार नहर पर लगे लोहे की बैरियर में बस टकराने से सात लोग घायल हो गए. घटना इंद्रपुरी थाना क्षेत्र के कटार से नटवार तिलक चढ़ाने जाने के दौरान घटी.

Ad*

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here