रोहतास: दो सहेलियों को एक-दूसरे से हुआ प्यार और चुपके से कर ली शादी, थाना पहुंच पुलिस को दी जानकारी; दोनों नाबालिग

फाइल फोटो: सूर्यपुरा थाना

र्रोहतास जिले के सूर्यपुरा थाना क्षेत्र के अलीगंज की दो सहेलियों ने आपस में शादी कर लिया. इसकी जानकारी दोनों ने थाना पहुंचकर पुलिस को दी. उसके बाद मामला क्षेत्र में चर्चा का विषय बन गया. बताया जाता है कि अलीगंज की बीए पार्ट दो की छात्रा और इसी वर्ष मैट्रिक पास किए छात्रा का बचपन से ही एक-दूसरे से काफी लगाव था. दोनों कब एक-दूसरे के प्रति आकर्षित होकर प्रेम बंधन में बंधी दोनों के परिजनों को भी नहीं पता था.

स्थानीय लोगों ने बताया कि एक युवती की शादी बीते एक जून को उसके परिजनों ने बड़े ही धूमधाम से किए थे. लेकिन शादी के दो सप्ताह बाद ही वह ससुराल से भागकर अपने घर चली आयी और परिजन से दोनों के बीच प्रेम का बात बताया. दोनों लड़कियों का घर ठीक आमने-सामने है. दोनों के परिजनों के बीच भी अच्छा लगाव रहता है. थाना पहुंची दोनों लड़कियों से जब थानाध्यक्ष ने पूछताछ की तो दोनों ने बताया कि हम दोनों बचपन से ही एक-दूसरे से प्यार करते हैं और भलूनी भवानी धाम में चुपके से एक-दूसरे से शादी भी कर लिया है. अब हम दोनों एक साथ रहेंगे. अगर हमारे परिजन इसका विरोध करते हैं, तो हम दोनों बाहर जाकर एक साथ रहेंगे.

तब थानाध्यक्ष ने दोनों को बताया कि दोनों अभी नाबालिग हो और दो सहेलियों की आपस में शादी को कानूनी मान्यता प्राप्त नहीं है. इसलिए तुम दोनों अपने-अपने घर जाओ. लेकिन दोनों लड़कियों ने यह तर्क दिया कि हम यदि घर जाते हैं तो हमारे परिजन मारपीट करेंगे और हमें घर में नहीं जाने देंगे. हम घर नहीं जाना चाहते. थाना पहुंचे दोनों के परिजन ने एक-दूसरे को सुरक्षित रखने की कागज लिखित कर दोनों लड़कियों को अपने-अपने घर ले गए. जबकि जाते-जाते दोनों सहेलियों ने कहा कि हम दोनों बालिग हो जाएंगे तो एक-दूसरे के साथ रहने लगेंगे.

Ad.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here