रोहतास में अलग-अलग सड़क दुर्घटना में दो लोगों की मौत, आक्रोशित लोगों घंटों तक रखा सड़क जाम

रोहतास जिले में दो अलग-अलग जगहों पर सड़क दुर्घटना में दो लोगों की मौत हो गई। पहली घटना सासाराम मुफ्फसिल थाना क्षेत्र की है, जहां करवंदिया के सीताबीघा मोड़ पर बालू लदे ट्रैक्टर की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गई। मृतक अमरा तालाब निवासी 35 वर्षीय रिंकू गुप्ता है। पुलिस ने शव का सदर अस्पताल सासाराम में पोस्टमॉर्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया। पोस्टमार्टम के बाद आक्रोशित परिजनों और ग्रामीणों ने शव को थाना में रखकर अमरा तालाब पर पुरानी जीटी रोड को जाम कर दिया।

ग्रामीणों ने प्रशासन से मुआवजे की मांग की। मांग पूरी करने के आश्वासन के बाद जाम हटा। हादसे के बाद ट्रैक्टर चालक ट्रैक्टर छोड़कर फरार हो गया। स्थानीय लोगों के सहयोग से पुलिस ने ट्रैक्टर को जब्त कर लिया। आक्रोशित ग्रामीणों का कहना था कि ट्रैक्टर चालकों द्वारा अवैध बालू की ढुलाई की जा रही है। इस क्षेत्र में ट्रैक्टर ड्राइवर तेजी से ट्रैक्टर चलाते हैं। जिससे आए दिन दुर्घटनाएं होती रहती है। ग्रामीणों ने कहा कि युवक अपने घर का इकलौता कमाने वाला था। उसके पिता का पहले देहांत हो चुका था। रिंकू मजदूरी कर अपनी मां-पत्नी, दो पुत्री व एक पुत्र का पालन-पोषण करता था।

दूसरी घटना अमझोर थाना क्षेत्र की है, जहां डेहरी-तिलौथू एनएच पर रामडीहरा गांव के खेल मैदान के समीप सड़क दुर्घटना में एक युवक की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने एनएच को जाम रखा। मृतक की पहचान जागोडीह गांव निवासी कांग्रेस राम के पुत्र 35 वर्षीय संजय राम के रूप में हुई है। बताते हैं कि वह अपने घर से साइकिल से तिलौथू की ओर जा रहे थे। विपरीत दिशा से रोहतास की तरफ से तेज रफ्तार में आ रही बाइक से आमने-सामने टक्कर हो गई। घटनास्थल पर ही संजय राम की मौत हो गई।

घटना के बाद बाइक सवार फरार हो गया, लेकिन ग्रामीण ने बाइक सवार का पीछा किया और उसे काली बिगहा के समीप पकड़ कर थाने को सौंप दिया। घटना के बाद ग्रामीणों ने घंटों सड़क जाम रखा। बताते हैं कि मृतक संजय राम की तीन बेटियां और एक बेटा है। वह मुर्गे की दुकान चला कर अपने बच्चों का लालन-पालन करते थे। घटना के मृतक के परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here