रोहतास: भारत बंद के समर्थन में संयुक्त किसान मोर्चा व ट्रेड यूनियनों ने निकाला मार्च, समाहरणालय गेट पर किया प्रदर्शन; जमकर की नारेबाजी

सासाराम में संयुक्त किसान मोर्चा और विभिन्न ट्रेड यूनियनों के कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को भारत बंद के समर्थन में समाहरणालय के समक्ष जमकर प्रदर्शन किया. कार्यकर्ता पहले मैदान में एकत्रित हुए फिर वहां से मार्च करते हुए समाहरणालय पहुंचे.

समाहरणालय के सामने सरकार के जनविरोधी नीतियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. किसान मोर्चा के नेताओं ने कहा कि भारतीय किसान यूनियन ने देश के सभी वर्गों से इकट्ठा होकर अपनी लंबित मांगों को लेकर आज भारत बंद का ऐलान किया है. संयुक्त किसान मोर्चा एसकेएम के साथ केंद्रीय ट्रेड यूनियनों के संयुक्त मंच एवं स्वतंत्र क्षेत्रीय फेडरेशन एसोसिएशन ने भी आज बंद का समर्थन करने की घोषणा की है. उसी के समर्थन में जिला मुख्यालय किसान जुटे हैं.

मौके पर सीपीआई एमएल के सचिव अशोक बैठा ने कहा कि आज देश भर में संयुक्त मोर्चा एवं ट्रेड यूनियन का भारत बंद है, उसी क्रम में आज यहां भी प्रदर्शन किया जा रहा है. कहा कि सरकार ने मजदूर विरोधी एवं किसान विरोधी कानून बनाएं हैं, जिसके खिलाफ पूरे देश में प्रदर्शन हो रहा है. विभिन्न कर्मचारी यूनियन के कार्यकर्ता भी प्रदर्शन में शामिल रहे.

वहीं, नासरीगंज में एमएसपी समेत विभिन्न मांगों को ले राष्ट्रव्यापी आंदोलन कर रहे किसानों के भारत बंद के आह्वान पर भाकपा माले लिबरेशन के कार्यकर्ताओं ने किसानों के समर्थन में पैदल मार्च निकाला. इसका नेतृत्व प्रखंड सचिव कैसर निहाल ने किया. उक्त मार्च धूस स्थित पार्टी कार्यालय से निकलकर विभिन्न प्रमुख मार्गों से गुजरा और नगर के टाल-बांस चौक पर आम सभा में तब्दील हो गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here