रोहतास: अंतर्राष्ट्रीय श्रम दिवस पर श्रमिक किए गए सम्मानित

रोहतास जिले में मजदूर दिवस पर जिला श्रम कार्यालय डालमियानगर में रविवार को कार्यक्रम आयोजित कर श्रमिकों को सम्मानित किया गया. कार्यक्रम का उद्घाटन उप-विकास आयुक्त शेखर आनंद, डेहरी अनुमंडल पदाधिकारी समीर सौरभ, श्रम अधीक्षक सत्यप्रकाश, डेहरी बीडीओ पुरुषोत्तम त्रिवेदी एवं तिलौथू बीडीओ संजय कुमार ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्जवलित कर किया. इस अवसर पर श्रमिकों, मनरेगा मजदूरों ग्राम रोजगार सेवकों समेत अन्य मजदूरों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया.

इस दौरान ई-श्रम के कार्यान्वयन में सफल सहयोग प्रदान करने वाले तीन वीएलई को भी सम्मानित किया गया. उसके बाद सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं के लाभुकों को योजना का लाभ देने के साथ उन्हें सम्मानित किया गया. कार्यक्रम में आयुष्मान कार्ड का भी वितरण किया गया. कार्यक्रम में डीडीसी शेखर आनंद ने मजदूरों को उनके अधिकारों और सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की भी जानकारी दी.

एसडीएम समीर सौरभ ने कहा कि कोई भी श्रमिक अपने आप को छोटा या बड़ा ना समझे अपने दायित्व का निर्वहन ईमानदारी के साथ करें. उन्होंने कहा कि श्रमिक ईमानदारी के साथ ना केवल अपना काम करते हैं, बल्कि सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न महत्वपूर्ण योजनाओं को सफल बनाने में बनाने में भी अपना सहयोग देते हैं. इस मौके पर नाट्य के माध्यम से श्रम विभाग द्वारा मजदूरों के लिए चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी दी गई.

Leave a Reply