रोहतास: इंटरसिटी एक्सप्रेस में वृद्ध यात्री की मौत, गढ़नोखा स्टेशन पर उतारा गया शव

आरा-सासाराम रेलखंड पर चलती ट्रेन में एक यात्री का निधन हो जाने से भभुआ-पटना इंटरसिटी एक्सप्रेस में अफरातफरी मच गई. मृतक की पहचान औरंगाबाद जिले के धनवान गांव निवासी 63 वर्षीय जगदीश चंद्र प्रसाद के रूप में हुई. घटना के संबंध में बताया जाता है कि रविवार को भभुआ-पटना इंटरसिटी एक्सप्रेस में एक यात्री सवार हुआ था.

वह ट्रेन के डी-15 कोच में सवार हुआ था. वह अपने बर्थ पर अचेत अवस्था में पड़ा था, अन्य यात्रियों को लगा कि वृद्ध व्यक्ति नींद में सोया है. जब उठाने पर नहीं उठा तो ट्रेन में सवार अन्य यात्रियों में अफरातफरी की स्थिति बन गई. कुछ समय बाद जब ट्रेन गढ़ नोखा स्टेशन पर रुकी तब अन्य यात्रियों ने इसकी सूचना रेलकर्मियों को दी. हालांकि तब तक यात्री ने दम तोड़ दिया था. स्टेशन मास्टर वीरेंद्र कुमार ने इसकी सूचना स्थानीय थाना और रेलवे पुलिस को दी.

स्थानीय पुलिस एवं रेलवे पुलिस के आने के इंतजार में ट्रेन करीब एक 40 मिनट तक नोखा स्टेशन पर रुकी रही. यात्री हंगामा करने लगे. आनन-फानन में वृद्ध को स्टेशन के प्लेटफार्म पर उतारा गया. उसके बाद ट्रेन पटना के लिए रवाना हुई. आरपीएफ के पहुंचने पर वृद्ध को एम्बुलेंस से नोखा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल सासाराम भेज दिया गया है. कयास लगाया जा रहा कि पटना से भभुआ जाने के दौरान इसी ट्रेन में वृद्ध की हार्ट अटैक से तो मौत नहीं हुई.

Leave a Reply