रोहतास: भूमि विवाद में भतीजे ने सुपारी देकर कराई थी चाचा की हत्या, भतीजा व दो सुपारी किलर गिरफ्तार

सासाराम नगर थाना क्षेत्र के अठखंभवा मोहल्ले में 11 दिन पूर्व राजगृही बिंद की हुई हत्या के मामले में पुलिस ने दो सुपारी किलर को गिरफ्तार किया है. इस मामले में मृतक के भतीजे को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है. सुपारी देने का आरोप मृतक के भतीजे पर भी लगा है. रामाशंकर प्रसाद का अपने चाचा से काफी दिनों से भूमि विवाद चल रहा था, जिसके कारण उसने उनकी हत्या की योजना बनाई व इसके लिए 90 हजार रुपये की सुपारी दी थी.

इस संबंध में रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में एसपीआशीष भारती ने बताया कि 20 अक्टूबर को सासाराम के दललेगंज अठखंभवा मुहल्ला में राजगृही बिंद उर्फ राजेंद्र प्रसाद की हत्या गोली मार कर कर दी गई थी. इस संबंध में सासाराम नगर थाना में मामला दर्ज किया गया था. पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए एसडीपीओ सासाराम के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया था. टीम में सासाराम नगर थानाध्यक्ष एवं अन्य पुलिस अधिकारी शामिल थे. छानबीन में मृतक के भतीजे की भूमिका संदिग्ध लगी. पुलिस ने भतीजे रामा शंकर कुमार को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की. इस दौरान उसने घटना में अपनी संलिप्तता की बात स्वीकार की, साथ ही उसने कबूल किया कि जमीनी विवाद को लेकर उसने अपने चाचा राजगृही प्रसाद की हत्या के लिए मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बेदा निवासी गोलू कुमार को 90 हजार रुपये की सुपारी दी थी.

इसके बाद सासाराम पुलिस ने उसकी निशानदेही पर सासाराम मुफ्फसिल थाना के बेदा गांव से गोलु कुमार को गिरफ्तार कर लिया. हिरासत में गोलू कुमार से पूछताछ की गई. इसके बाद गोलु के निशानदेही पर हत्या में शामिल एक अन्य युवक दरिगांव थाना के बेल्हाड़ी गांव से रोहित कुमार को भी गिरफ्तार कर लिया. एसपी ने बताया कि दोनों युवकों ने हत्या में अपनी संलिप्तता मानी है, एक अन्य सुपारी किलर की तलाश में छापेमारी की जा रही है. गिरफ्तार तीनों अभियुक्तों को जेल भेज दिया गया है. पुलिस इन सभी के आपराधिक इतिहास को खंगाल रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here