रोहतास: महागठबंधन सरकार पर जमकर बरसे चिराग पासवान, कहा- शेर का बच्चा हूं, टूटने वाला नहीं

रोहतास जिले के संझौली में रविवार को कानू हलवाई संघर्ष सेना महासम्मेलन में लोजपा आर के सुप्रिमो व सांसद चिराग पासवान पहुंचे. जहां उन्होंने जनसभा में बिहार सरकार पर जमकर हमला बोला. चिराग ने कहा कि बड़े भाई और छोटे भाई की 15-15 सालों की सरकार ने बिहार व बिहारियों का बंटाधार कर दिया है. बिहार के मुख्यमंत्री ने रोजगार के नाम पर हाथ खड़े कर दिए हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि नीतीश सरकार ने समाज को अगड़े व पिछड़े, पिछड़े व अत्यंत पिछड़े, दलित व महादलित समेत कई टुकड़ों में विभाजित कर सिर्फ वोट लेने का काम किया है.

कहा कि यहां के लोग जब दूसरे राज्यों में रोजगार और शिक्षा के लिए जाते हैं, तो उन्हें अपमानित होना पड़ता है. दूसरे राज्यों में बिहारियों की हत्या तक कर दी जाती है. फिर भी यहां के मुख्यमंत्री खामोश रहते हैं. बिहार सरकार की योजनाएं लूट तंत्र का पिटारा हैं. उन्होंने कहा कि राज्य में अगर हमारी सरकार बनती है, तो सात निश्चय की योजनाओं में व्याप्त भ्रष्टाचार का व्यापक पैमाने पर जांच करा कर सीएम की जवाबदेही तय की जाएगी.

चिराग ने दावा किया कि राज्य में उनकी सरकार बनती है, तो बिहार फर्स्ट, बिहारी फर्स्ट विजन के साथ राज्य को एक नया बिहार बनाएंगे. एक ऐसा बिहार, जहां रोजगार और शिक्षा के लिए लोगों का पलायन नहीं हो. महिलाओं का सम्मान हो, बेरोजगारों को रोजगार हो, किसानों की बेहतरी और बुजुर्गों का सम्मान हो. ऐसे विजन के साथ बिहार को आगे बढ़ाना ही हमारा उद्देश्य है.

उन्होंने आगे कहा कि उनके पिता के निधन के बाद साजिशन पार्टी को तोड़कर उन्हें राजनीतिक रूप से नीचे गिराने का प्रयास किया गया. मुख्यमंत्री हमसे से नफरत करते हैं. बड़े-बड़े षड्यंत्र रचे गए, फिर भी हम डगमगाए नहीं. मैं शेर का बच्चा हूं, टूटने वाला नहीं. 1942 के भारत छोड़ो आंदोलन में संझौली के बलिदानी गुजर धोबी व झड़ी महतो को याद कर कहा कि यह वीरों की भूमि है. हम अपने विजन में बलिदानियों व स्वतंत्रता सेनानियों के सम्मान को कभी धूमिल नहीं होने देंगे. मौके पर स्थानीय जदयू नेता अनिल चंचल लोजपा में शामिल हुए. अध्यक्षता प्रखंड अध्यक्ष हरेंद्र पासवान ने की.

Ad*

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here