सासाराम में एसपी ने फ्लैग मार्च कर लॉकडाउन की स्थिति का लिया जायजा, खुला मिला मॉल तो कर दी कार्रवाई

लॉकडाउन के बाद रिकॉर्ड तोड़ कम हो रहे नए संक्रमित के बाद बिहार सरकार ने लॉकडाउन 4.0 लागू कर दिया है. लॉकडाउन चार में अल्टरनेट डे पर सभी दुकानों के खुलने व बंद करने का नया रोस्टर जारी किया गया है. यह बुधवार से प्रभावी है. बुधवार को इसका जायजा लेने के लिए रोहतास के एसपी आशीष भारती ने सासाराम शहर में फ्लैग मार्च किया. इस दौरान एक मॉल का आधा शटर खुले देख नियमसम्‍मत कार्रवाई का निर्देश दिया गया. बिना कारण निकले लोगोंं को फटकार भी लगाई गई. फ्लैग मार्च में एसपी के साथ एसडीओ मनोज कुमार, सासाराम एएसपी अरविंद प्रताप सिंह एवं अन्य पुलिस पदाधिकारी व जवान मौजूद थे.

इस दौरान वाहन चेकिंग एवं मास्क चेकिंग अभियान भी चलाया गया. इसी क्रम में पाया गया कि गौरक्षणी में वी-मार्ट खुला था. शटर आधा गिरा कर नियमों के विपरीत बिक्री की जा रही थी. यह देखकर एसपी चौंक गए. खुले मॉल में उपस्थित ग्राहकों व कर्मियों से पूछताछ भी की. उन्‍होंने अधिकारी को निर्देश दिया कि जरूरी कार्रवाई करें. मॉल को 48 घंटे के लिए सील कर दिया गया है.

एसपी ने जिलावासियों से अनुरोध किया कि स्‍वयं की व अपने परिवार की सुरक्षा के लिए कोरोना के गाइडलाइन का अनुपालन जरूर करें. मास्क तथा सैनिटाइजर का प्रयोग करते हुए भीड़-भाड़ में नहीं जाने का अनुरोध किया. कहा कि शारीरिक दूरी का अनुपालन करें. सभी व्यवसायियों को निर्धारित तिथि को निर्धारित समयावधि तक ही दुकान को खोलने को कहा गया. उन्होंने कहा कि मुझे विश्वास विश्वास है कि सभी के सहयोग से ही कोरोना हारेगा रोहतास जीतेगा. उन्‍होंने कहा कि जो भी लोग नियमों की अनदेखी करेंगे उनपर कार्रवाई की जाएगी.

Ad.

Leave a Reply