राज्य स्तरीय पेंटिग प्रतियोगिता में रोहतास हुआ अव्वल, कार्तिक नंदिनी व अंशु ने हासिल किया प्रथम स्थान

बिहार दिवस 2022 के अवसर पर पटना के गांधी मैदान में शिक्षा विभाग द्वारा आयोजित राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के अंतर्गत पेंटिंग प्रतियोगिता में रोहतास जिले की बेटी ने पहला स्थान प्राप्त कर जिला का नाम रौशन की. बालिका वर्ग में पूरे राज्य में राजकीय कन्या मध्य विद्यालय सासाराम की छात्रा कार्तिक नंदिनी को पहला स्थान प्राप्त हुआ.

वही दूसरे दिन गुरूवार को बालक वर्ग में छात्रों का बेहतर प्रदर्शन रहा. दूसरे दिन उच्च माध्यमिक विद्यालय डालमियानगर के छात्र अंशु कुमार को बालक वर्ग के पेंटिंग प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार मिला. इस पेंटिंग प्रतियोगिता में पूरे राज्य के सरकारी व निजी विद्यालयों के छात्र शामिल हुए थे. कार्तिक नंदिनी एवं अंशु कुमार को पेंटिग प्रतियोगिता में पूरे बिहार में पहला स्थान लाने के लिए डीएम धर्मेंद्र कुमार और जिला शिक्षा पदाधिकारी संजीव कुमार ने बधाई व शुभकामनाएं दिए हैं.

ज्ञात हो कि बिहार दिवस के समारोह में आयोजित प्रतियोगिता के लिए रोहतास जिले की टीम मंगलवार को पटना रवाना हुई थी. राज्य स्तरीय क्विज, पेंटिंग, स्पीच, रंगोली, स्मार्ट क्लास, संगीत आदि प्रतियोगिता में जिले के विभिन्न विद्यालयों से 23 छात्रों की टीम पटना गई थी.

Leave a Reply