रोहतास में बेटियों ने किया कमाल, तीनों संकाय में बनी जिला टॉपर, यहां देखें डिटेल

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने शुक्रवार को 12वीं का रिजल्ट घोषित कर दिया. इस बार कुल पास प्रतिशत 78.04 फीसदी रहा. आर्ट्स में 77.97 फीसदी, कॉमर्स में 91.48 फीसदी और विज्ञान में 76.28 फीसदी स्टूडेंट्स पास हुए. आर्ट्स में मधु भारती और कैलाश कुमार ने 463 अंकों के साथ संयुक्त रूप से टॉप किया. कॉमर्स में सुगंधा कुमारी ने 471 अंकों और साइंस में सोनाली कुमारी ने 471 अंकों के साथ टॉप किया.

सूबे के साथ-साथ रोहतास जिले में भी इस बार के रिजल्ट में बेटियों ने कमाल किया है. आर्ट्स, कॉमर्स और साइंस तीनों संकायों में बेटियां ही टॉपर बनी हैं. आर्ट्स संकाय में प्लस टू हाई स्कूल कुरुर काराकाट की छात्रा तुलसी कुमारी ने 432 अंक के साथ टॉप किया है. कॉमर्स संकाय में श्रीशंकर कॉलेज सासाराम की छात्रा पूजा कुमारी ने 454 अंक के साथ टॉप किया. जबकि साइंस संकाय में अंजबीत सिंह कॉलेज बिक्रमगंज की छात्रा काजल कुमारी ने 464 अंक के साथ टॉप किया है.

वहीं, आर्ट्स संकाय में श्री शंकर कॉलेज सासाराम की परविंदर कौर को 423 अंक के साथ दूसरा स्थान, प्रोजेक्ट बालिका प्लस टू स्कूल नासरीगंज की अंकिता कुमारी एवं श्री शंकर कॉलेज सासाराम की मनप्रीत कौर को 418 अंक के साथ जिले में तीसरा स्थान प्राप्त हुआ है.

जिले में कॉमर्स संकाय में एसपी जैन कॉलेज सासाराम की लवली कुमारी को 453 अंक के साथ दूसरा स्थान प्राप्त हुआ है. जबकि श्री शंकर कॉलेज सासाराम की शगुन कुमारी को 452 अंक के साथ तीसरा स्थान प्राप्त हुआ है.

साइंस संकाय में उच्च माध्यमिक विद्यालय नासरीगंज के अमन कुमार को 453 अंक के साथ दूसरा स्थान प्राप्त हुआ है. जबकि सर्वोदय प्लस टू विद्यालय नोखा के संदीप कुमार गुप्ता को 448 अंक के साथ जिले में तीसरा स्थान प्राप्त हुआ है.

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया कि यदि कोई विद्यार्थी अपने किसी एक विषय या किसी भी विषय के प्राप्तांक से संतुष्ट नहीं है, तो वे अपने उस विषय की उत्तरपुस्तिका के स्क्रूटिनी हेतु भी मौजूद थे. विद्यार्थी अपना रिजल्‍ट बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline पर एक अप्रैल से सात अप्रैल तक 70 रूपये प्रति विषय की दर से निर्धारित शुल्क के साथ ऑनलाइन कर सकते है.

Ad.

Leave a Reply