सासाराम: कोर्ट के पास सड़क पार कर रहे वकील को स्कूली बस ने कुचला, मौके पर ही मौत

सासाराम शहर में सिविल कोर्ट के समीप पुरानी जीटी रोड पर सड़क पार करते समय बस की टक्कर से एक वकील की मौत हो गई. मृतक की पहचान नगर थाना क्षेत्र के आलमगंज निवासी 55 वर्षीय मदन कुमार श्रीवास्तव के रूप में हुई है. जो पूर्व नाजिर स्वर्गीय गोपाल प्रसाद सिंह के बड़े बेटे थे.

बताते हैं कि हादसा सड़क पार करते समय अनियंत्रित निजी स्कूल के बस की टक्कर से हुई है. दुर्घटना होते ही चालक बस से उतर कर भाग गया. बस पर डीएवी पब्लिक स्कूल के छात्र थे, जिन्हें दूसरे बस से सुरक्षित भेजा गया. अधिवक्ता की मौत की खबर सुनते ही अफरा-तफरी मच गई. मौके पर सदर एसडीओ आशुतोष रंजन, एसडीपीओ दिलीप कुमार एवं नगर थानाध्यक्ष संजय कुमार सिंह पहुंचे. मौके पर पहुंची पुलिस ने बस को जब्त कर लिया और अधिवक्ता के शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल सासाराम भेज दिया.

बताते हैं कि व्यवहार न्यायालय के बाहर पार्किंग की समस्या के कारण यहां हमेशा जाम होती रहती है. सड़क किनारे बड़ी संख्या में बाइक लगी रहती है. जिससे दुर्घटना की आशंका बनी रहती है. न्यायालय परिसर के सामने ही एसडीओ एवं एसडीपीओ कार्यालय है. फिर भी यहां की ट्रैफिक की समस्या का समधान नहीं हो सका है. दुर्घटना स्थल पर पहुंचे एसडीओ व एसडीपीओ के सामने आक्रोशित अधिवक्ताओं ने जाम की समस्या को प्रमुखता से उठाया. अधिकारियों ने जल्द ही समस्या के समाधान का आश्वासन दिया.

अधिवक्ताओं ने जिला जज से मिल तत्काल अवैध वाहन स्टैंड हटाने तथा जीटी रोड के दोनों तरफ स्थित न्यायालय में कामकाज के लिए अधिवक्ताओं को आने-जाने के लिए ट्रैफिक पुलिस की व्यवस्था करने की भी मांग की. अधिवक्ताओं ने बताया कि सिविल कोर्ट के पास बेतरतीब वाहनों के खड़ा होने से यहां दुर्घटनाएं हो रही हैं. इसमें विभिन्न थाना के पुलिस वाहनों की संख्या भी अधिक रहती है. पुलिस-प्रशासन के वाहन सड़क पर ही खड़े रहते हैं, जिससे पुरानी जीटी रोड पर एक लेन से भी गाड़ियों को आने-जाने में परेशानी होती है. 

Ad*

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here