सासाराम: लूट मामले में स्वर्ण व्यवसायियों ने डीएम व एसपी को सौंपा ज्ञापन, सुरक्षा की मांग की

सासाराम नगर थाना क्षेत्र के तकिया में मंगलवार की देर शाम स्वर्ण व्यवसायी से हुई लूट व गोली मार घायल करने की घटना को लेकर व्यवसाईयों ने बुधवार को डीएम एवं एसपी को ज्ञापन देकर सुरक्षा की गुहार लगायी है. व्यवसाईयों ने कहा कि घटना के बाद उनके संघ ने व्यवसाईयों ने त्वरित बैठक बुलायी. जिसपर स्वर्ण व्यवसाईयों ने काफी नराजगी जतायी.

उन्होंने कहा कि जिस क्षेत्र में स्वर्ण व्यवसाईयों की दुकानें हैं, उस क्षेत्र में पुलिस गस्त बढ़ाया जाना चाहिए. पुराने थाना को पूर्व की तरह संचालिन होना चाहिए. जिस स्वर्ण व्यवसायी को सुरक्षा की जरूरत है वैसे व्यवसायी को आर्म्स का लाइसेंस मुहैया कराना चाहिए. रात्रि गश्ती बढ़ाने की मांग की गई. इस घटना में पीड़ित परिवारों को मुआवजा की भी मांग की गई. मांग पत्र देने वालों में पप्पू सिंह, दीपक कुमार वर्मा, पप्पू सोनी, दुर्गेश कुमार, दिलीप कुमार सोनी, पिंटू कुमार, अनील कुमार समेत अन्य स्वर्ण व्यवसायी शामिल थे.

इधर, स्वर्ण व्यवसायी पर गोली चला गहने लूटने वाले लुटेरे की पहचान में पुलिस जुट गई है. सूत्रों की मानें तो घायल ज्वेलरी दुकानदार से पुलिस ने घटना से जुड़ी कई जानकारियां इक्ट्ठा की है. लूट के बाद लुटेरे किधर भागे, कैसे वाहन से आए थे आदि जानकारी के बाद पुलिस सक्रिय हो गई है. एसपी ने कहा कि जल्द ही मामले का उद्भेदन कर लिया जायेगा.

Leave a Reply