सासाराम के महावीर क्विज सेंटर में सम्मान समारोह में पंचायती राज मंत्री बोले- यहां के तर्ज पर सभी पंचायतों में खुलेंगे नि:शुल्क लाइब्रेरी

सासाराम शहर के कुराईच स्थित निःशुल्क शिक्षण संस्थान महावीर क्विज एन्ड टेस्ट सेंटर में बिहार पुलिस में चयनित अभ्यर्थियों के लिए सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. बिहार पुलिस में चयनित सभी अभ्यर्थियों को पाठ्य सामग्री देकर सम्मानित किया गया. मुख्य अतिथि के रूप में बिहार सरकार के पंचायती राज मंत्री मुरारी प्रसाद गौतम एवं विशिष्ट अतिथि बिहार विधान परिषद सदस्य रामेश्वर कुमार महतो (सीतामढ़ी), पूर्व नगर परिषद उप चेयरमैन शेखर कुशवाहा, विवेक कुमार उर्फ डब्लू, वरिष्ठ पत्रकार अखिलेश कुमार, अधिवक्ता उपेंद्र कुमार, जुबेनाइल कोर्ट मेंबर विशाल कुमार एवं अन्य लोग शामिल हुए.

सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए पंचायती राज मंत्री मुरारी गौतम ने कहा कि महावीर क्विज सेंटर के तर्ज पर प्रत्येक पंचायत में लाइब्रेरी खोलने की योजना बना रहे है. इसे दूर दराज से आने वाले छात्र-छात्राओं के लिए सहूलियत मिलेगी, वहां पर सभी प्रकार के प्रतियोगी परीक्षा में प्रयोग होने वाले पुस्तकों को भी रखा जाएगा. कहा कि इस निशुल्क संस्था को चलाने में जो भी परेशानी आ रही उसको दूर किया जाएगा.

एमएलसी रामेश्वर कुमार महतो ने कहा कि यह संस्था काफी वर्षों से नि:शुल्क और निस्वार्थ भाव से छात्रों के लिए तत्पर रहा है. संस्था में अध्ययनरत छात्रों के लिए हर संभव मदद करने के लिए प्रयासरत है. संस्थापक छोटेलाल सिंह ने कहा कि जल्द ही यहां के छात्रों के लिए डिजिटल माध्यम से पढ़ाई के लिए व्यवस्था की जाएगी, ताकि छात्रों को डिजिटल युग से जुड़ने में आसानी होगी. कहा कि संस्था से अध्ययन कर जॉब पा चुके जॉब होल्डर समय-समय पर आकर पढ़ने वाले छात्रों के बीच अपना अनुभव शेयर करते है. जिससे अध्ययनरत छात्रों को सहूलियत मिलती है. कहा कि आने वाले समय में और सुदृढ़ व्यवस्था करने में संस्था लगा हुआ है.

Leave a Reply