सासाराम: जलजमाव से परेशान लोगों ने सड़क जाम कर किया प्रदर्शन

सासाराम शहर में पिछले 24 घंटों से रुक-रुक कर हो रही भारी बारिश से सोमवार को कई मोहल्लों में जलजमाव हो गया है. इस बीच नगर निगम सासाराम के वार्ड नंबर 9 के लोगों ने सोमवार को जलजमाव की समस्या से परेशान होकर बेदा में पुरानी जीटी रोड जाम कर दिया. लोगों ने मेयर के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. लोगों का आरोप है कि नगर निगम द्वारा नाला सफाई न होने से बेदा गांव में जलजमाव हो गया है. लोगों के घरों में पानी घुस गया है. बेदा स्कूल परिसर में भी पानी भर गया है, जिससे बच्चे स्कूल नहीं जा पा रहे.

सड़क जाम और हंगामा की खबर पर नगर निगम की उप नगर आयुक्त मेमून निशा कर्मियों के साथ मौके पर पहुंची और ग्रामीणों से बातचीत के बाद जल्द ही नाला सफाई का आश्वासन दिया. इसके बाद ग्रामीण सड़क से हटे और यातायात सामान्य हुआ. दोपहर बाद उक्त इलाके में नाले की सफाई शुरू हो गई है. मालूम हो कि बेदा पिछले साल ही नगर निगम में शामिल हुआ है. इसके पूर्व वह बेल्हाड़ी पंचायत में था.

वार्ड 9 की पार्षद करमातो देवी ने नगर आयुक्त को दिए आवेदन में कहा कि मुखिया द्वारा नाले की सफाई कराई जाती थी. इससे गांव में पानी नहीं लगता था. नगर निगम में शामिल करने के बाद नाले की सफाई नहीं कराई गई, इससे पूरे गांव में जलजमाव हो गया है.

इधर, एसपी जैन कॉलेज जाने वाली मुख्य सड़क पर भी भारी जलजमाव हो गया है. पैदल जाने वाले मार्ग पर आवागमन बाधित हो गया है. जलजमाव के कारण ई-रिक्शा ने भी जाना बंद कर दिया है. जिससे कॉलेज के छात्र-छात्राओं को आने जाने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. विदित हो कि कैमूर पहाड़ी से बरसात का पानी आने और उसके समुचित निकासी ना होने के कारण यह समस्या हमेशा होती है.

Ad.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here