सासाराम: धनकाढ़ा हत्याकांड मामले में दो आरोपितों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, तीन माह पूर्व दबंगों की पिटाई से हुई थी मौत

रोहतास जिले के सासाराम मुफ्फसिल क्षेत्र के धनकाढ़ा में जातीय टकराव में हुई हत्या के तीन माह बाद दो मुख्य आरोपितों को पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार आरोपितों लवकुश यादव व श्यामबाबू यादव धनकाढ़ा गांव के निवासी हैं. जहां एक वर्ष से दो गुटों के बीच चल रहे जातीय टकराव में बीते तीन अप्रैल को वकील राम की गोली मार हत्या कर दी गई थी. जिसमें लवकुश यादव, श्यामबाबू यादव सहित कई लोगो को आरोपित किया गया था.

एसपी आशीष भारती ने बताया कि तीन अप्रैल को धनकाढ़ा गांव में वकिल राम की हत्या इनके ही गांव के अभियुक्तों के द्वारा पीट-पीट कर दिया गया था. इस संबंध में मृतक की पत्नी द्वारा प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी. मामले की गंभीरता को देखते हुए सासाराम मुफ्फसिल थानाध्यक्ष के नेतृत्व में विशेष टीम का गठन किया गया था. यह टीम लगातार मामले की मानीटरिंग कर रही थी. इस क्रम में ज्ञात हुआ कि मामले के दो प्राथमिक अभियुक्त दरिगांव थाना क्षेत्र के बेल्हाढ़ी गांव में छीपे हुए हैं.

जिसके बाद दरिगांव थाना की पुलिस ने हत्याकांड के दो प्राथमिक अभियुक्तों लवकुश कुमार यादव एवं श्याम बाबू को गिरफ्तार कर लिया हैं. एसपी ने बताया कि इसमें लवकुश कुमार यादव पर सासाराम मुफ्फसिल थाना में पहले से भी दो मामले दर्ज हैं. बताते हैं कि धनकाढ़ा गांव में दो परिवारों में भूमि विवाद था. उसी भूमि पर मकान बनाने को लेकर गत तीन अप्रैल दोपहर में दोनों पक्षों में विवाद हो गया था. इसके बाद लाठी.डंडे से मारपीट होने लगी, जिसमें दोनों पक्ष के कुछ लोग घायल हो गए थे. हरलाल राम के बेटा वकिल राम को गंभीर चोट आई थी, जिसको अस्पताल ले जाने के क्रम में मौत हो गई थी.

Leave a Reply