सासाराम: ईद को लेकर जमकर हो रही सेवई की खरीदारी, कल होगी अलविदा की नमाज

सासाराम में सजी सेवई की दुकान

रमजान उल-मुबारक का पवित्र महीना जैसे-जैसे बीत रहा है, बाजारों में खरीदारों से रौनक बढ़ती जा रही है. तरह-तरह के खाने-पीने की चीजों की दुकानों पर लोग खरीदारी कर रहे है. पर्व के मुख्य व्यंजन सेवई का बाजार सजकर तैयार है. सेवई की खरीदारी शुरू हो गई है. चौक-चौराहों में रंग-बिरंगे सेवईयों से दुकानों को सजाए गए है.

रोजेदार ईद की तैयारी में जुट गए है और शुक्रवार को अलविदा की नमाज अदा की जाएगी. इसको लेकर सभी मस्जिदों में खास इंतजाम किए जा रहे है. रमजान की महीना ऐसा बरकतों वाला महीना है कि अल्लाह अपनी रहमतों के दरवाजे खोल देता है. रमजान के अंतिम दिनों में अनेक स्थानों पर रोजा इफ्तार का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें सभी संप्रदाय के लोग व धर्म के लोगों के शामिल होने से आपसी सदभाव व भाईचारा देखा जा रहा है.

इधर, सासाराम शहर में दोपहर में धूप ज्यादा होने के कारण रोजेदार अपने घरों से कम निकल पा रहे है. जबकि शाम होते ही बाजार में रोजेदारों की भीड़ जुटनी शुरू हो गयी. इसमें सबसे ज्यादा पुरुष व महिलाओं की भीड़ कपड़ों, जूतो व क्रॉकरी की दुकानों पर रही. ईद पर विभिन्न तरह की सेवइयों की खरीदारी करने के लिए लोग मशगूल दिखाई दिए.

Leave a Reply