सासाराम: यात्री सुरक्षा को लेकर आरपीएफ ने स्टेशन पर चलाया जागरूकता अभियान

सासाराम रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ द्वारा सुखद व सुरक्षित यात्रा को लेकर मंगलवार को प्लेटफॉर्म पर बैनर, पम्पलेट व लाउड हेलर के माध्यम जागरूकता अभियान चलाया गया. आरपीएफ निरीक्षक पीके रावत ने बताया कि जागरूकता अभियान में खासकर महिला यात्रियों का ख्याल रखा गया था.

सेवा मुस्कान के साथ वाले स्लोगन के साथ महिला यात्रियों को जागरूक किया गया. रेलवे स्टेशन पर महिलाओं के लिए आरक्षित जगहों को महिलाओं के अलावा किसी अन्य यात्री पुरुषों की ओर से प्रयोग किए जाने पर रेल अधिनियम के अधीन दंडित किए जाने के प्रावधान, अनधिकृत रूप से रेलवे ट्रैक पार नहीं करने के अलावे अन्य कई प्रावधानों के बारे में विस्तार से बताया. महिला यात्रियों को उनके अधिकारों व रेलवे में मिलने वाली आवश्यक सुविधाओं के बारे में विस्तार पूर्वक बताया गया. रे

आरपीएफ निरीक्षक पीके रावत का कहना है कि श्रावण मास में गुप्ताधाम में जिले के बाहर से भी लगातार श्रद्धालुओं का आना जाना लगा रहता है. ऐसे में गुप्ताधाम जाने वाले तमाम श्रद्धालु गण रेलवे स्टेशन से उतर कर वहां बहुतायत में आते-जाते हैं. ऐसी स्थितियों में अन्य यात्रियों को भी महिला यात्रियों को प्राथमिकता दिए जाने व आपसी सहयोग की भावना के साथ रेलवे सुरक्षा बल व रेल प्रशासन का सहयोग किए जाने के लिए यात्रियों को जागरूक किया गया. इस जागरूकता कार्यक्रम में उप निरीक्षक आरके राय, सहायक उप निरीक्षक जितेंद्र चौधरी, दिनेश्वर राम, आरक्षी सुनील गुप्ता, बिमलेश भारती आदि शामिल रहे.

Ad.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here