सासाराम: परिवहन विभाग ने चलाया अभियान, 54 वाहन चालकों से वसूला 2.22 लाख जुर्माना

सासाराम में यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों के खिलाफ सख्ती बरती जा रही है. यातायात नियम तोड़ने वालों के खिलाफ जुर्माने की कार्रवाई भी तेज कर दी गई है. परिवहन विभाग की ओर से सोमवार को शहर के करगहर मोड़ पर चलाए गए जांच अभियान में परिवहन नियमों का उल्लंघन करने पर लगभग 54 लोगों से दो लाख 22 हजार रुपए जुर्माना वसूला गया.

डीटीओ रामबाबू के अनुसार परिवहन विभाग के अधिकारियों ने यातायात मानकों की अनदेखी कर बिना हेलमेट, इंश्योरेंस, परमिट, सीट बेल्ट, प्रदूषण एवं फिटनेस आदि के उल्लंघन पर जुर्माना लगाया है. जांच के दौरान विशेष रूप से बिना हेलमेट पहने दोपहिया वाहन चलाने वालों के अलावा अन्य वाहनों की कागजातों की जांच की गई. वाहन जांच के दौरान बिना परमिट के सड़क पर उतरे छह वाहनों से 60 हजार रुपए, बिना फिटनेस वाले आठ वाहनों से 40 हजार रुपए और बिना प्रदूषण प्रमाण पत्र वाली पांच वाहनों से 50 हजार रुपए का जुर्माना वसूल किया गया.

बिना हेलमेट बाइक चलाते पकड़े गए 15 लोगों से 15 हजार रुपए, बिना इंश्योरेंस वाले सात वाहनों से 14 हजार रुपए, बिना सीट बेल्ट लगाए वाहन परिचालन कर रहे तीन लोगों पर तीन हजार रुपए और गलत लेन में वाहन परिचालन करने वाले दस वाहनों पर 20 हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया. डीटीओ ने कहा कि परिवहन कानून तोड़ने वालों के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जाएगा.

Ad.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here