उद्घाटन के बाद पटना के बजाय आरा तक ही चल रही सासाराम-पटना सरकारी बस

सासाराम-पटना नया बस

लंबी प्रतीक्षा के बाद शाहाबाद के यात्रियों को बिहार राज्य पथ परिवहन निगम के द्वारा सरकारी बस सेवा की सहूलियत मिली है. बीते शनिवार को आरा सरकारी बस डिपो से सासाराम-पटना और भभुआ-पटना के लिए आधुनिक सुविधाओं से लैस दो नए सरकारी बसों परिचालन शुरू किया गया. लेकिन उद्घाटन के अगले दिन से ही सासाराम-पटना एवं भभुआ-पटना सरकारी बसों का परिचालन आरा तक ही होने लगा. आरा प्रतिष्ठान के पदाधिकारी मुताबिक सासाराम-पटना एवं भभुआ-पटना सरकारी बस का परमिट पटना तक का है, लेकिन पटना प्रतिष्ठान द्वारा दोनों बसों को अब आरा तक ही चलाए जाने की बात कही गई है.

मालूम हो कि सासाराम से राजधानी पटना जाने के लिए सरकारी बस सेवा उपलब्ध नहीं है. लंबे इंतजार के बाद सासाराम-पटना के बीच बस सेवा शुरू होने से यात्रियों ने खुशी जाहिर की थी. लेकिन इस बस को उद्घाटन के अगले दिन से पटना के बजाए आरा तक ही सीमित कर देने यात्रियों में अब मायूसी है. लोगों का कहना है कि प्राइवेट बस संचालकों के दबाव में बस को आरा तक ही सीमित कर दिया गया है. बस स्टैंड में यात्रियों ने बताया कि पटना के लिए सरकारी बसें नहीं होने के कारण हमें ज्यादा किराया देना पड़ता है. निजी बस वाले मनमाने तरीके पैसे वसूलते हैं. बसों में क्षमता से ज्यादा यात्री बिठाए जाते हैं, लेकिन इस ओर किसी भी अधिकारी या जनप्रतिनिधि का ध्यान नहीं जाता है.

बता दें कि सासाराम-पटना-सासाराम बस का पटना से सुबह 7:00 बजे खुलकर सासाराम सुबह 11:20 बजे पहुंचने का समय तय था. जबकि सासाराम बस डिपो से दोपहर 1:23 बजे खुलकर पटना में शाम 5:50 बजे पहुंचने का समय तय था. विदित हो कि कुछ वर्ष पहले सासाराम सरकारी बस स्टैंड से राजधानी पटना के लिए सरकारी बसें चलती थीं. लेकिन धीरे-धीरे ये सेवा बंद कर दी गई. हालांकि राज्य पथ परिवहन निगम के द्वारा सासाराम-आरा के बीच चार सरकारी बस तथा सासाराम-पटना के बीच दो प्राइवेट बसों का परिचालन कराया जाता है.

Ad.

Leave a Reply