रोहतास: सब्जी मंडी में भीड़ देख भड़के एसडीएम, मिनटों में सुधरी व्यवस्था

पुलिस और प्रशासन के प्रयासों के बावजूद लोग जिम्मेदारी नहीं निभा रहे हैं. वे अपने और दूसरों के स्वास्थ्य को लेकर लापरवाही दिखा रहे हैं. डेहरी में शुक्रवार को नए गाइडलाइन का पालन कराने शाम 4 बजे बाद डेहरी एसडीएम सुनील कुमार अपने दल बल के साथ सड़क पर उतरे. इस दौरान वे 12 पत्थर दुर्गा मंदिर के पास पहुंचे तो सब्जी मंडी में इतना भीड़ को देखकर भड़क उठे. सब्जी मंडी में न मास्क और न ही फिजिकल डिस्टेंस, बस हर किसी को सब्जी लेने की हड़बड़ी थी. सभी सब्जी विक्रेताओं को सख्त चेतावनी देते हुए कहा कि कल से सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए सभी दुकाने लगेगी और शाम 4 बजे से पहले आप अपनी दुकानें बंद कर देंगे. सभी दुकानदार माक्स पहनेंगे नहीं तो उन पर कानूनी कार्रवाई होगी.

इस दौरान एसडीएम ने पूरे डेहरी बाजार पैदल ही घूम कर सभी को सख्त चेतावनी देते हुए और कोरोना संक्रमण से बचाओ को लेकर लोगों को जागरूक किया. एसडीएम ने कुछ दुकानदारों को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि अगर कल से किसी भी दुकान को 4 बजे के बाद खुला देखा गया तो उन्हें सील किया जाएगा और उन पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

उन्होंने बताया कि गुरुवार से 4:00 बजे सभी दुकानों को बंद करना है तथा 6:00 बजे शाम से अपने घरों में रहना है. क्योंकि बिहार सरकार द्वारा नाइट कर्फ्यू लगाया गया है यह नाइट कर्फ्यू सुबह 6:00 बजे तक लागू रहेगा. इस नाइट कर्फ्यू में 10:00 बजे तक शादी विवाह के लिए समय दिया गया है. 10:00 बजे के बाद शादी विवाह पर नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा. शादी विवाह में डीजे पर प्रतिबंध है. अगर कोई भी इस नियम को तोड़ेगा तो उसके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने लोगों से लोगों से मास्क पहनने और घर में रहने की अपील की. इस मौके पर नगर परिषद कार्यपालक पदाधिकारी कुमार ऋतिक, प्रखंड विकास पदाधिकारी अरुण कुमार अंचलाधिकारी अनामिका कुमारी थाना अध्यक्ष चंद्रशेखर गुप्ता समेत दर्जनों पुलिस बल मौजूद थे.

Ad.

 

Leave a Reply