डेहरी में गरुड़ ऐप नहीं यूज करने वाले 45 बीएलओ से एसडीएम ने मांगा स्पष्टीकरण, बोले- दो दिनों में जवाब नहीं दिया तो होगी एफआईआर

एसडीएम कार्यालय डेहरी

डेहरी अनुमंडल के डेहरी डालमियानगर नगर परिषद एवं अकोढ़ीगोला प्रखंड क्षेत्र के पंचायत चुनाव में गरुड़ एप से कार्य नहीं करने के कारण 45 बीएलओ से एसडीएम समीर सौरभ द्वारा स्पष्टीकरण की मांग की गई है. राज्य निर्वाचन आयोग के संज्ञान लेने के बाद निर्वाची पदाधिकारी ने स्पष्टीकरण की मांग की है. स्पष्टीकरण में कहा गया है कि बीएलओ की लापरवाही की सूचना राज्य चुनाव आयोग से मिली है. उन्होंने बताया कि स्पष्टीकरण का जवाब नहीं देने पर स्थानीय थाने में दो दिनों के बाद एफआईआर करा दी जाएगी. इन सभी बीएलओ ने निर्देश के बावजूद गरुड़ ऐप पर काम नहीं किया और पुराने तरीके से हार्ड कॉपी पर ही आवेदनों को जमा किया. ऐसे में निर्वाचन आयोग के पेपर लेस काम करने के निर्देश का पालन नहीं हुआ है.

दरअसल चुनाव आयोग ने बीएलओ को अपने मोबाइल पर गरुड़ एप लोड कर मतदान केंद्र की सूचना देने की व्यवस्था की है. जिसके लिए सभी बीएलओ को प्रशिक्षित भी किया गया है. ताकि राज्य चुनाव आयोग प्रत्येक मतदान केंद्रों की जानकारी व समस्या से अवगत हो सके. सभी बीएलओ को अपने-अपने मतदान केंद्र की वर्त्तमान स्थिति को गरुड़ एप पर लोड करने का निर्देश डेहरी एसडीएम ने दिया था, ताकि ससमय सही-सही जानकारी मिल सके और मतदान के दौरान किसी भी प्रकार की कठिनाई नहीं हो. गरुड़ एप के माध्यम से मतदान केंद्र से संबंधित किसी कार्य को आसानी से किया जा सकता हैं लेकिन 45 बीएलओ ने अब तक इस एप पर कोई सूचना अपलोड नही किया. जिस पर एसडीएम ने स्पष्टीकरण की मांग की है.

Leave a Reply