रोहतास में कई थानों को मिली स्पेशल पेट्रोलिंग बाइक टीम, स्‍कूल-कॉलेज व बाजार की होगी निगरानी

अपराध नियंत्रण व अपराधियों के मन में पुलिस काखौफ पैदा करने को लेकर रोहतास पुलिस ने जिले के तकरीबन सभी थानों में बाइकर्स पुलिस टीम को तैनाती कर दी. पुलिस लाइन में बुधवार को दोपहर में स्पेशल पेट्रोलिंग बाइक टीम को झंडी दिखाकर एसपी आशीष भारती ने रवाना किया. एसपी ने कहा कि अपराध में कमी लाने के लिए स्पेशल पेट्रोलिंग बाइक टीम विशेष कारगर साबित होगी. इस टीम में महिला आरक्षियों को भी शामिल किया गया है. उन्होंने कहा कि पूर्व में भी 10 विशेष बाइक पेट्रोलिंग टीम को रवाना किया गया था.

Ad.

एसपी ने बताया कि पुलिस मुख्यालय द्वारा रोहतास जिला को कुल 32 नए अपाची बाइक दिए गए हैं. उन्होंने कहा कि डेहरी मुफ्फसिल थाना, अकोढ़ीगोला, इन्द्रपुरी ओपी, महिला थाना, दावथ, दिनारा, नासरीगंज, काराकाट, सासाराम मुफ्फसिल, कोचस, करगहर, शिवसागर थाना में एक-एक तथा सासाराम नगर थाना, बिक्रमगंज, नोखा, चेनारी, तिलौथू, रोहतास थाना एवं ट्रैफिक थाना को दो-दो स्पेशल बाइक टीम उपलब्ध कराई गई है.

एसपी ने कहा कि मोटरसाइकिल पेट्रोलिंग टीम इसका मुख्य उद्देश्य बाजार, स्कूलों, कॉलेजों, पार्क, धार्मिक स्थलों आदि स्थानों पर विशेषकर महिला प्रतिष्ठानों के आस-पास होने वाली घटनाओं पर पूर्णतः रोकथाम लगाना है. उन्होंने कहा कि जीप से पेट्रोलिंग करने के कारण गश्ती दल गली-मोहल्लों में नहीं जा पाती थी. मुख्य सड़कों तक ही गश्त हो पाती थी. अब बाइक सवार पुलिसकर्मी शहर के गली-मोहल्लों में भी 24 घंटे पेट्रोलिंग करेंगे. उन्होंने कहा कि जिले में अपराध नियंत्रण पहली प्राथमिकता है.

Ad.

Leave a Reply