सासाराम शहर में कूड़ा उठाव को लेकर बनेगा कंट्रोल रूम, सभी घरों पर लगेगा क्यूआर कोड; नगर निगम बोर्ड की बैठक में लिया गया फैसला

सासाराम नगर निगम बोर्ड की बैठक सोमवार को संपन्न हुई. बैठक में शहर में कूड़ा उठाव, वार्ड पार्षदों को लैपटॉप उपलब्ध कराने, नगर निगम क्षेत्र के सभी सरकारी व गैरसरकारी भवनों का होल्डिंग टैक्स वसूली से लेकर मूल्यांकन कार्य आउटसोर्सिग के माध्यम से कराने पर मुहर लगी. इसके अलावा निविदा व क्रय समिति की गठित करने से संबंधित प्रारूप सदन में रखा गया. बैठक की अध्यक्षता मेयर काजल कुमारी व संचालन उप नगर आयुक्त मैमून निशा ने किया.

बैठक में मेयर काजल कुमारी ने कहा कि कचरा प्रबंधन पूरी तरह से हाइटेक होगा. ताकि शहर की सफाई बेहतर तरीके से की जा सके. डोर-टू-डोर कूड़ा उठाव कार्य की निगरानी के लिए घरों से लेकर व्यवसायिक स्थलों पर क्यूआर कोड लगाया जाएगा. कूड़ा उठाव के बाद संबंधित स्थल के क्यूआर कोड स्कैन और कंट्रोल रूम से निगरानी होगी कि कूड़ा उठाव हुआ या नहीं. शहर में बंद पड़े सीसीटीवी की मरम्मत होगी. नगर निगम क्षेत्र की मैपिंग व वाहनों पर जीपीएस लगाया जाएगा. कई मोहल्ला में क्रॉसिंग, नाला पर स्लैब निर्माण करने का निर्णय लिया गया है.

Ad*

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here