शेयरइट और एक्‍सजेंडर को भूल जाइए, सासाराम के इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्रों ने बनाया है बेस्‍ट ओ एप

सासाराम के शेरशाह अभियंत्रण कॉलेज के छात्रों ने नई तकनीक का इजाद कर अपनी प्रतिभा का बखूबी प्रदर्शन किया है. इस कड़ी में कॉलेज के छात्र चंदेश्‍वर शर्मा व अंकित कुमार ने शेयरइट व एक्सजेंडर का तोड़ आखिरकार निकाल ही लिया है. दोनों छात्रों ने बेस्ट ओ नाम से एक भारतीय एप बनाया है, जिसके माध्यम से लोग एक-दूसरे मोबाइल में आसानी से फोटो, वीडियो, फाइल समेत अन्य सूचनाएं भेज सकते हैं.

Ad.

दोनों छात्रों की माने तो बेस्ट ओ एप इंडियन फाइल शेयरिंग एंड ट्रांसफर एप है. जिससे चंद सेंकेंड में कोई भी सूचनाएं भेजी जा सकती है. इसे गूगल प्ले स्टोर से फ्री डाउनलोड किया जा सकता है. चंदेश्‍वर व अंकित का कहना है केंद्र सरकार ने शेयर-इट, एक्स-जेंडर जैसे अन्य चाइनीज एप को बैन किया तो इसके यूजर को परेशानी होने लगी. इसी परेशानी को ध्यान में रखते हुए इस एप को बनाया गया है. इस एप की शेयरिंग स्पीड 50 एमबी प्रति सेकेंड है, जो काफी तेज माना जाता है.

बताते चले कि कोरोना काल में किराना समान की होम डिलेवरी करने के उद्देश्य से बीते अगस्त माह में इन दोनों छात्रों ने मिस्टर ग्रोफर एप बनाया था, जो स्थानीय स्तर पर दुकानों को आत्मनिर्भर बनाने में काफी मददगार साबित हुआ था. शेरशाह अभियंत्रण कॉलेज के प्राचार्य डॉ. अनिल कुमार ने कहा कि बहुत कम समय में अभियंत्रण महाविद्यालय के छात्र-छात्रा बेहतर प्रदर्शन करने की दिशा में अग्रसर हैं. चंदेश्‍वर व अंकित कुमार ने महज चार माह के अंदर दूसरा नया एप बनाया है.

यहां क्लिक कर करें डाउनलोड: बेस्ट ओ एप

Leave a Reply