कैमूर पहाड़ी पर शराब की भट्ठी ध्वस्त, देसी बंदूक के साथ तीन गिरफ्तार

एसएसबी कैंप तियरा कला एवं जिला पुलिस बल ने सघन छापेमारी कर चुटिया थाना क्षेत्र के कैमूर पहाड़ी पर शराब बनाने की भठ्ठी ध्वस्त की है. मंगलवार को छापेमारी के दौरान पुलिस ने ठिकाने से एक देसी बंदूक के साथ तीन लोगों को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार आरोपितों में तिउरा निवासी अजीत पासवान और प्रमोद यादव तथा बजरमरवा गांव निवासी विजय उरांव शामिल हैं. अजीत और प्रमोद के पास से 50 लीटर त‍था विजय के पास देसी बंदूक और 15 लीटर शराब जब्‍त की गई. इसकी जानकारी चुटिया थानाध्‍यक्ष श्रीराम चौबे ने दी.

Ad.

थानाध्यक्ष ने बताया कि एसएसबी कैंप तियरा कला एवं जिला पुलिस बल के सहयोग से कैमूर पहाड़ी पर बसे नौहट्टा थाना क्षेत्र के बजरमरवा, जमुन्दहा, सलमा लौड़ी एवं कैमूर पहाड़ी के अन्य गांवों तथा जंगलों में नक्सलियों के विरुद्ध संयुक्त छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है. छापेमारी के क्रम में चुटिया थाना क्षेत्र के जंगलों में शराब की तीन भट्ठी ध्वस्त की गई और एक क्विटल जावा महुआ को नष्ट किया गया. साथ ही 65 लीटर शराब के साथ तीन लोगों को गिरफ्तार भी किया गया. गिरफ्तार प्रमोद यादव एवं अजीत पासवान महुआ शराब का निर्माण कर बेचने का काम करते थे. अन्य कई लोगों के पास शराब को मैदानी इलाकों में बिक्री के लिए भेजा जाता था. वहीं गिरफ्तार बजरमरवा निवासी विजय उरांव के पास देसी बंदूक भी बरामद किया गया है.

छापेमारी अभियान में सशस्त्र सीमा बल के सहायक समादेष्टा रामवीर सिंह, चुटिया थानाध्यक्ष श्रीराम चौबे के साथ जिला पुलिस बल और सशस्त्र सुरक्षा बल के जवान शामिल थे. ज्ञातव्य हो कि कैमूर पहाड़ी के जंगलों में नक्सली गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिए जिला पुलिस बल व एसएसबी द्वारा लगातार छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है. झारखंड व उत्तरप्रदेश की सीमा से सटे होने के कारण इस क्षेत्र में शराब की तस्करी रोकने के लिए भी पुलिस छापेमारी करती रही है. थानाध्यक्ष ने कहा कि यह अभियान आगे भी जारी रहेगा.

Leave a Reply