रोहतास व बिहटा में ज्वेलरी लूटकांड का कुख्यात समेत तीन अपराधी गिरफ्तार, लूटे गए ज्वेलरी को बेचकर खरीदी गई महंगी कार व मोबाइल बरामद

रोहतास जिले के काराकाट थाना क्षेत्र के गोड़ारी बाजार में पांच माह पूर्व हुए लूट समेत कई लूटकांड मामले का पुलिस ने उद्भेदन कर इसमें शामिल तीन अपराधियों को पटना, बक्सर व रोहतास जिले से गिरफ्तार की है. गिरफ्तार अपराधियों के पास से लूटे हुए गहनों को बेचकर खरीदे कार, मोबाइल व बाइक जब्त किये गए है. बतातें है कि इन अपराधियों ने ही संझौली में लूट के दौरान गैस एजेंसी के संचालक को गोली मार घायल कर दिया था. साथ ही इनलोगों ने वर्तमान में बिहटा के कन्हौली बाजार गुप्ता ज्वेलर्स दुकान में घुसकर दुकानदार की कनपटी पर पिस्टल 16.50 लाख की ज्वेलरी लूट की घटना का अंजाम दिया था.

इस संबंध में जानकारी देते हुए रोहतास एसपी आशीष भारती ने सोमवार को बताया कि गत 30 अगस्त की सुबह काराकाट थाने के गोडारी बाजार में ज्वेलरी दुकानदार से गहनों से भरा बैग लूट लिया गया था. वारदात को बाइक सवार अपराधियों ने अंजाम दिया था. कहा कि मामले को गंभीरता से लेते हुए एसडीपीओ बिक्रमगंज के नेतृत्व में विशेष टीम का गठन किया गया था. छापेमारी के क्रम में वारदात के मास्टरमाइंड का जिले के नासरीगंज क्षेत्र में होने का पता चला. गुंजन कुमार को नासरीगंज के डेहरी गांव से गिरफ्तार किया गया. उसके पास से दस हजार पांच सौ रूपये नगद तथा लूट के पैसे से खरीदे हुए स्विफ्ट डिजायर कार तथा मोबाइल भी बरामद किया गया है.

कुख्यात अपराधी काराकाट के सिकरियां गांव निवासी भोला यादव को रोहतास पुलिस ने पटना पुलिस के साथ संयुक्त अभियान में गिरफ्तार किया गया है. जो रोहतास पुलिस के लगातार छापेमारी के डर से पटना से सटे गोपालपुर थाना क्षेत्र के शाहपुर इलाके में किराये का मकान लेकर रह रहा था. जबकि तीसरे अपराधी बक्सर जिले के मुरार थाना के चवगाय गांव निवासी अभिषेक कुमार को बक्सर, रोहतास एवं पटना पुलिस के संयुक्त अभियान में गिरफ्तार किया. एसपी ने बताया कि इस अंतरजिला गिरोह के अपराधी लूट के पैसे से कार खरीदना एवं मंहगे फोन खरीदने के लिए वारदात को अंजाम देते थे. उन्होंने बताया कि पुलिस के हत्थे चढ़े एक और अभियुक्त भोला यादव के पास से भी कार खरीदने की जानकारी मिली है, जिसे बरामदगी का प्रयास किया जा रहा है.

एसपी ने बताया कि उक्त कांड में पूर्व में दरिहट थाना क्षेत्र के बेरकप निवासी मिथलेश कुमार उर्फ विकलेश कुमार उर्फ खोखा को गिरफ्तार किया गया था. जिसके पास से लूट के पैसे से खरीदी गई अपाची बाइक भी बरामद की गई थी. एसपी ने बताया कि गुंजन कुमार पर रोहतास के थानों में तीन मामले दर्ज. जो पूर्व में जेल जा चूका है. भोला यादव पर भी पूर्व में रोहतास, औरंगाबाद, भोजपुर व पटना जिले के थानों में 14 लूट, डकैती व आर्म्स एक्ट के मामले दर्ज है, जो सात माह पूर्व ही सासाराम जेल से छूट कर आया था और फिर से अपराधिक गतिविधियों को करना शुरू कर दिया था. जबकि सासाराम जेल में बंद अभिषेक कुमार के दोस्त के जरिए अभिषेक भोला यादव के संपर्क में आ गया था. एसपी ने कहा गिरफ्तारी टीम में शामिल पुलिस पदाधिकारी व कर्मियों को पुरस्कृत किया जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here