रोहतास: जीएनएस विश्वविद्यालय में सूचना प्रौद्योगिकी विभाग में प्रशिक्षण व प्रमाणीकरण कार्यक्रम का शुभारंभ

रोहतास जिले के जमुहार स्थित गोपाल नारायण सिंह विश्वविद्यालय के तत्वावधान में संचालित सूचना प्रौद्योगिकी संकाय में 21 अगस्त तक चलने वाले प्रशिक्षण एवं प्रमाणीकरण कार्यक्रम बुधवार से प्रारंभ हो गया. इस अवसर पर संस्थान के सचिव गोविंद नारायण सिंह एवं विभाग के शिक्षकों द्वारा दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुरुआत किया. लगभग 25 दिनों तक चलने वाले इस कार्यक्रम में राजस्थान के जयपुर से आये सूचना प्रौद्योगिकी विशेषज्ञ शिवम सिंह प्रशिक्षक होंगे. सूचना एवं प्रौद्योगिकी संकाय द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में विभाग के छात्र-छात्राओं को आईटी स्किल्स एन्ड सोल्यूशन कंपनी के माध्यम से प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा.

कार्यक्रम के समन्वयक सहायक प्रधानाध्याक सतीश कुमार गुप्ता ने बताया इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में सह समन्वयक डॉ सुमित कुमार, केएल अंबष्ठा, अमन रौठ, प्रयोगशाला प्रर्दशक राहुल कुमार पांडे एवं गोविंद कुमार प्रशिक्षण कार्यक्रम को सफल बनाने में तत्परता के साथ कार्य कर रहे हैं. उद्घाटन सत्र को संबोधित करते हुए संस्थान के सचिव गोविंद नारायण सिंह ने सूचना प्रौद्योगिकी संकाय को प्रदेश में सर्वश्रेष्ठ बनाने की दिशा में पहल करने की अपील की तथा शिक्षकों को छात्रों से कहा कि मनोयोग से शिक्षण प्रशिक्षण करके देश में विश्वविद्यालय का नाम रोशन करें.

उन्होंने कहा कि सूचना प्रौद्योगिकी विभाग को अत्याधुनिक प्रणाली से लैस करने के लिए विश्वविद्यालय प्रबंधन कृत संकल्प है. इस अवसर पर संस्थान की विभागाध्यक्ष डॉ इप्सिता नंदा, प्रबंधन संस्थान के डीन डॉ आलोक कुमार, सहायक प्राध्यापक श्रीमती मोनिका सिंह, पत्रकारिता एवं जनसंचार के विभागाध्यक्ष डॉ अमित कुमार मिश्रा, वाणिज्य संकाय के विभागाध्यक्ष डॉ संदीप केसरवानी आदि भी उपस्थित थे.

Ad.

Leave a Reply