रोहतास में कोरोना से दो की मौत, 112 नए संक्रमित मिले, एक्टिव केस हुए 467

फाइल फोटो

रोहतास जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रहा है. दूसरा स्ट्रेन काफी तेजी से बढ़ रहा है. गुरुवार को जिले में 112 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. जिसमें स्वास्थ्य विभाग के दो और चिकित्सक कोरोना पॉजेटिव पाये गए. बुधवार को भी स्वास्थ्य विभाग के तीन चिकित्सक का रिपोर्ट पॉजिटिव आया था. गुरुवार को नए कोरोना संक्रमित मिलने के बाद एक्टिव केस बढ़कर 467 हो गया.

वहीं जिले में कोरोना संक्रमण से दो लोगों की मौत हो गई. अब यहां पर कोरोना से मरने वालों की संख्या 51 हो गई है. मृतकों में डेहरी अनुमंडल में एक महिला शामिल है. सदर अस्पताल के आइसोलेशन सेंटर में संक्रमित महिला का इलाज किया जा रहा था. वहीं भूमि संरक्षण विभाग के कर्मी की मौत इलाज के दौरान पटना में हो गई.

जिला स्वास्थ्य विभाग द्वारा जिला के सभी सरकारी अस्पतालों में कोविड-19 टीकाकरण अभियान के साथ कोरोना जांच की जा रही है. लेकिन, अब तक इसका कोई विशेष फायदा देखने को नहीं मिल रहा है. जिले में पहले कोरोना पॉजिटिव की पहचान 21 अप्रैल में की गई थी. वहीं, कोरोना संक्रमण से पहली मौत भी 24 जून को जिले में हुई थी. लेकिन, इस बार कोरोना का रूप बदला हुआ है. अप्रैल माह में 15 दिनों में ही 400 से ज्यादा कोरोना संक्रमितों की पहचान हुई है. 15 दिनों में कोरोना संक्रमण से जिले में चार लोगों की मौत भी हो चुकी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here