रोहतास: लॉकडाउन में कम हो रहा संक्रमण, 2896 की जांच में 72 पॉजिटिव

फाइल फोटो

रोहतास जिले में लॉकडाउन का असर दिखने लगा है. जिले में पहले जहां नए संक्रमित मरीजों की संख्या 250- 300 के करीब होती थी अब पिछले दो दिन से वह घटकर 100 के नीचे आ गई है. कोरोना वायरस केे दूसरी लहर में नए संक्रमित मरीजों की संख्या को 100 के आंकड़े के नीचे पहुंचने में पूरे 30 दिन लगे हैं. पिछले कुछ दिन से संक्रमण के रफ्तार में कमी और तेजी से स्वस्थ हो रहे मरीजों की संख्या में जिले वासियों को बड़ी राहत दी है. रविवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार पिछले 24 घंटे में 2896 लोगों के जांच में 72 नए सक्रिय संक्रमित मिले हैं, वहीं 151 मरीज कोरोना संक्रमण को मात देकर स्वस्थ हुए हैं. जबकि रविवार को दो कोरोना संक्रमित मरीज की मृत्यु हुई है.

सिविल सर्जन डॉ. सुधीर कुमार ने बताया कि सक्रिय मरीजों की संख्या घटकर अब 1147 हो गई है. सक्रिय केस में 1059 रोहतास व 88 दूसरे जिले के हैं. जिसमें से 156 को इलाज के लिए सदर अस्पताल व एनएमसीएच जमुहार में भर्ती कराया गया है. जबकि 991 को होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई है. होम आइसोलेशन में रहने वालों को दवा आदि भी उपलब्ध कराई जा रही है. जबकि माइक्रो कंटेंमेंट जोन पर पुलिस-प्रशासन द्वारा नजर रखी जा रही है. इधर, कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए जिले भर में टीकाकरण अभियान भी चलाया जा रहा है.

कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या को देखते हुए सिविल सर्जन डॉ सुधीर कुमार ने जिले के लोगों से अपील की है कि कोरोना की रफ्तार धीमी हुई है, संक्रमण का खतरा अभी टला नहीं है. ऐसे में सावधानी व जागरूकता अहम है. बहुत जरूरी होने पर ही घर से बाहर निकलें. बिना मास्क के घर से बाहर नही निकले. शारीरिक दूरी का हरहाल में पालन करें. अपने हाथो को बार-बार साबुन से धोएं. खांसी,सर्दी एवं बुखार की शिकायत होने पर अविलंब पास के स्वास्थ्य केंद्र पर पहुंच अपना कोरोना जांच कराएं.

Ad.

Leave a Reply