रोहतास में 314 संक्रमित हुए ठीक, 220 नए मरीज मिले

फाइल फोटो

रोहतास जिले में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1724 लोगों की जांच में 220 नए संक्रमित मिले हैं. जबकि 314 लोग कोरोना संक्रमण को हराकर ठीक हुए है. वहीं सात मरीजों की कोरोना संक्रमण के कारण मौत हो गई. एसीएमओ डॉ. केएन तिवारी के मुताबिक अब जिले में सक्रिय मरीजों की संख्या घटकर 2142 हो गई है.

जिसमें से 176 को इलाज के लिए सदर अस्पताल व एनएमसीएच जमुहार के अलावा अनुमंडलीय अस्पताल बिक्रमगंज तथा पटना में भर्ती कराया गया है. जबकि 1966 को होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई है. होम आइसोलेशन में रहने वालों को दवा आदि भी उपलब्ध कराई जा रही है. वहीं जिले में कोरोना से मरने वालों की कुल संख्या 140 हो गई है. जिले के माइक्रो कंटेंमेंट जोन पर अधिकारियों द्वारा नजर रखी जा रही है.

वहीं जिले के दर्जनों इलाकों में लोगों की लापरवाही जारी है. कहीं शादी समारोह में लोग बिना मास्क के लोग दिखाई दे रहें हैं तो कहीं दुकानों व बाजारों में. जिले में कहीं-कहीं प्रशासन की लापरवाही भी देखने को मिल रही है. क्योंकि जब तक गाइडलाइन का पालन ठीक से नहीं होगा तब तक रोजाना मिलने वाले आंकड़ों में गिरावट दर्ज नहीं किया जा सकता. हालांकि अब लॉकडाउन लागू हो गया है. प्रशासन ने भी कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए सभी लोग लॉकडाउन का पालन करने का अपील किया है.

Ad.

Leave a Reply