रोहतास: 3225 लोगों की जांच में नौ पॉजिटिव मिले, एक्टिव केस 76

बिहार में कोरोना के संक्रमण की दूसरी लहर लगातार कमजोर होती जा रही है. इसके साथ ही कोरोना के संक्रमण के घटते मामलों को देखते हुए कल यानि बुधवार से पूरे बिहार में लॉकडाउन खत्म हो जाएगा. लॉकडाउन खत्म होने के बाद अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. रोहतास जिले में भी कोरोना संक्रमण की रफ्तार पर ब्रेक लगा है. एक्टिव मरीजों की संख्या लगातार घट रही है. हालांकि ऐसा नहीं कहा जा सकता कि रोहतास जिला संक्रमण मुक्त हो चुका है परंतु जिले में संक्रमण अब थमता सा दिख रहा है.

जिला स्वास्थ्य समिति द्वारा जारी बुलेटिन के मुताबिक पिछले 24 घंटे के दौरान के जिले में 3225 लोगों की जांच में नौ पॉजिटिव मरीज मिले है, जबकि 15 मरीज स्वस्थ हुए हैं. कोरोना संक्रमण में लगातार आ रही कमी से जिला प्रशासन हो या स्वास्थ्य विभाग या फिर जिले की आम जनता सभी ने राहत की सांस ली है. वहीं, लगातार दसवें दिन किसी भी कोरोना संक्रमित की मौत नहीं हुई है, जो सबसे बड़ी राहत की बात है. वहीं, सक्रिय मरीजों की संख्या भी घटकर 76 रह गई है. सक्रिय मरीजों में 71 रोहतास एवं 5 दूसरे जिले के हैं. जिसमें से 10 को इलाज के लिए डेडिकेटेड कोविड केयर सेंटर में भर्ती कराया गया है. जबकि 66 को होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई है. वहीं रेलवे स्टेशन पर संग्रहित 141 यात्रियों की सैंपल में से किसी में कोरोना का लक्षण नहीं मिला है

सिविल सर्जन डॉ सुधीर कुमार ने कहा कि जिले में घटते नए मामले एवं इससे हो रही मौत का सिलसिला थमना राहत भरी खबर है. उन्होंने कहा कि अभी संक्रमण का खतरा टला नहीं है. ऐसे में हम लोगों को सावधानियां बरतते रहने की आवश्यकता है. उन्होंने लोगों से अपील की कि घटते संक्रमण से लोग पूरी तरह से निश्चिंत ना हो जाए. साथ ही उन्होंने लोगों से अपील की कि कोरोना का टीका अवश्य लगाएं क्योंकि यह टीका भी संक्रमण प्रसार रोकने में कारगर साबित हो रहा है. टीका वाहन घरों तक पहुंच रहा है तो लोग टीका को लेकर भ्रांतियों को अपने दिमाग से निकाल टीकाकरण कराएं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here