सासाराम से पटना जा रही बस से 500 जिंदा कारतूस बरामद, एक गिरफ्तार

बिहार त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर रोहतास में पुलिस अलर्ट मोड में है. जगह-जगह वाहनों की संघन तलाशी ली जा रही है. इसी क्रम में बिक्रमगंज के तेंदुनी चौक पर सासाराम से पटना जा रही एक बस से तलाशी के दौरान पुलिस ने 500 जिंदा गोली बरामद किया गया है. एक आरोपित गिरफ्तार किया गया.

एसपी आशीष भारती ने बताया कि पंचायत चुनाव को लेकर जिले के सभी थाना क्षेत्रों में विशेष सर्च अभियान चलाया जा रहा है. इसी दौरान गुप्त सूचना पर पुलिस अवर निरीक्षक संजीव कुमार एवं पुलिस के जवानों ने सासाराम से पटना जा रही एक बस को विधिवत तलाशी ली. तलाशी के दौरान पुलिस ने संदेह के आधार पर एक संदिग्ध के स्काई बैग की तलाशी ली. वह बैग को लेकर सीट पर बैठा था. चेकिंग के दौरान बैग लेकर बैठा व्यक्ति भागने लगा. जिसे पुलिस गिरफ्तार कर लिया है. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त 21 वर्षीय मो मुस्ताक आलम पटना जिले के बख्तियारपुर थाना के मोगल बिगहा गांव का निवासी है.

उन्होंने बताया कि उसके पास के बैग से 315 बोर का 300 एवं 32 बोर का 200 जिंदा कारतूस बरामद किया गया. गिरफ्तार अभियुक्त ने अपने सहयोगियो का नाम भी बताया है. उससे पूछताछ की जा रही है. इतनी बड़ी संख्‍या में गोलियां कहां और किस लिए ले जाई जा रही थी, पुलिस इसकी जांच में जुटी है. एसपी ने बताया कि फिलहाल इसमें शामिल युवक के सहयोगियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की विशेष टीम गठित की गई है. टीम संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही है. उन्होंने बताया कि अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी के बाद ही यह पता चलेगा की किस प्रयोजन से गोली की खरीद की जा रही थी.

Leave a Reply