रोहतास: पांच साल के प्यार को थाने में मिली नई राह, पुलिस ने मंदिर में करवाई शादी

रोहतास जिले में पुलिस द्वारा पहल कर एक प्रेमी-युगल की शादी धूमधाम से करवाई गयी. पांच साल से चल रहे प्रेम-प्रसंग का मामला जब नोखा थाना में पहुंचा तब दोनों पक्षों की सहमति से थाना के बगल में स्थित शिव मंदिर में दोनों की शादी धूमधाम के साथ करा दी गयी. दरअसल, नोखा शहर के रहने वाली प्रियंका कुमारी और रंजीत कुमार पिछले 5 वर्षों से एक दूसरे को प्यार करते थे. दोनों में प्रेम इतना गहरा था कि एक दूसरे के जीने मरने की कसमें खा रहे थे. अपने प्यार को पाने के लिए युवती कई बार घर से भी भागी. युवती प्रियंका अपने प्रेमी रंजीत को किसी भी तरह पाना चाहती थी.

रंजीत प्रखंड कार्यालय में डाटा ऑपरेटर के पद पर कार्यरत है. उसकी पोस्टिंग संझौली प्रखंड कार्यालय में है. इस बीच दोनों में किसी बात को लेकर अनबन हुई. मामला नोखा थाना में पहुंच गया. थानाध्यक्ष राजेश कुमार ने दोनों की पूरी बात सुनी. दोनों के आधार कार्ड से उम्र की जांच की तो लड़की का उम्र 21 वर्ष एवं लड़का का 23 वर्ष का पाया गया. जिसके बाद पुलिस ने दोनों के परिजनों से लंबी बातचीत की. दोनों के परिजनों एवं प्रेमी-युगल की रजामंदी से पुलिस ने थाना के बगल में स्थित शिव मंदिर में पूरे विधि-विधान से शादी करा दी.

पंडित विध्यांचल पांडे व सत्येन्द्र तिवारी ने शादी की पूरी रस्म विधि-विधान व मंत्रोच्चारण के साथ की. लड़की के पिता ने कन्यादान का रस्म भी विधि-विधान से किया. मौके पर उपस्थित सैकड़ों लोगों द्वारा आशीर्वाद दिया गया. शादी में कई लोगों ने अपनी तरफ से मिष्ठान का वितरण भी किया. इस शादी की चर्चा इलाके में खूब हो रही है. मौके पर नोखा थानाध्यक्ष राजेश कुमार, दरोगा चंदेश्वर शर्मा, शैलेंद्र कुमार ऋषि कुमार, सामाजिक कार्यकर्ता संजय कुमार, भोलाजी. मनीष कुमार, नवरंग कुमार, अभिषेक कुमार, मनोज कुमार सहित कई गणमान्य लोग मौजूद थे.

Leave a Reply