रोहतास: कोरोना के 61 नए संक्रमित मिले तो 77 ठीक हुए

फाइल फोटो

रोहतास जिले कोरोना संक्रमण के मामले उतार-चढ़ाव जारी है. इस बीच आमलोगों द्वारा अब भी लापरवाही बरती जा रही है. मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार पिछले 24 घंटा में जिले में 4433 लोगों की जांच में 61 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. जबकि स्वस्थ होने वालों की संख्या 77 है. जबकि पिछले 24 घंटा में एक भी मौत कोरोना से नहीं हुई है.

सिविल सर्जन डॉ. सुधीर कुमार ने बताया कि सक्रिय मरीजों की संख्या घटकर अब 329 हो गई है. सक्रिय केस में 294 रोहतास एवं 35 दूसरे जिले के हैं. जिसमें से 46 को इलाज के लिए सदर अस्पताल व एनएमसीएच जमुहार में भर्ती कराया गया है. जबकि 283 को होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई है. इधर, कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए जिले के कई केन्द्रों पर टीकाकरण अभियान भी चलाया जा रहा है.

हालांकि कोरोना संक्रमण का खतरा अभी टला नहीं है. अभी और सतर्क तथा सजग रहने की जरूरत है. कोरोना का खतरा जब तक पूरी तरह से टल नहीं जाता. जरूरी है कि हरेक शख्स कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए खुद को चौकस रहे. मास्क पहनें. शारीरिक दूरी का पालन करे. घर में समय-समय पर साबुन से हाथ धोते रहें. ऐसा करने के लिए दूसरे लोगों को भी प्रेरित करें.

Ad.

Leave a Reply